International News - अन्तर्राष्ट्रीय

इस्लामिक स्टेट पर पहले से ज्यादा बड़े हमले कर रहे हैं : बराक ओबामा

barack-obama_650x400_51450113508वाशिंगटन: राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अपने सहयोगी देशों के साथ मिलकर अमेरिका सीरिया और इराक में पहले से ज्यादा बड़े हमले कर रहा है। ओबामा वर्जिनिया के नेशनल काउंटर टेररिज़्म सेंटर में आतंकवाद के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दे रहे थे।

आईएस पर हमले जारी
ओबामा ने कहा कि यूएस स्पेशल ऑपरेशंस फोर्सेज के जवान लीबिया, यमन और सोमालिया में भी आईएस नेताओं पर हमले कर रहे हैं। हाल ही में सैनबर्डिनो में हुए हमले पर ओबामा ने कहा कि सरकार इसकी जांच में पूरा सहयोग कर रही है।

आईएस को खत्म करके ही दम लेंगे
कुछ दिन पहले राष्ट्र के नाम संबोधन में बराक ओबामा ने कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि वह आईएस और इसके जैसे दूसरे आतंकी संगठनों को खत्म करके ही दम लेंगे। ओबामा ने साफ किया कि वह किसी लंबी लड़ाई में नहीं फंसना चाहते और आतंकवाद को खत्म करने के लिए सभी देशों को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि काफी ज्यादा युद्ध लड़ने के बाद अब अमेरिकी लोग सवाल करने लगे हैं कि क्या हम ऐसे कैंसर से लड़ रहे हैं, जिसका कोई इलाज नहीं है? आतंकवाद से खतरा असलियत है और हम इससे पार पा लेंगे। हम इस्लामिक स्टेट (ISIL) और उन अन्य आतंकी संगठनों को खत्म कर देंगे जो हमारे लिए खतरा हैं। प्रमुख कमांडर होने के नाते अमेरिकी लोगों की सुरक्षा ही मेरी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।

 

Related Articles

Back to top button