अन्तर्राष्ट्रीय

इस देश के राष्ट्रपति ने कहा, लिव-इन रिलेशन ठीक नहीं, शादी कर लो वरना…

अफ्रीकी देश बुरंडी के राष्ट्रपति पीएर-न्कुरूनजीजा ने देश में नैतिक मूल्यों के प्रचार के लिए राष्ट्रीय नैतिकता अभियान की शुरुआत की है. इसके बाद देश में बिना शादी के साथ रहने वाले कपल पर गृहमंत्रालय ने सख्ती दिखाई है. सरकार ने कहा है कि बिना शादी के साथ रह रहे कपल इस साल के अंत तक शादी नहीं करेंगे तो उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें : मुलायम सिंह के करीबी नेता ने दिखाई गुडंई, तो पुलिसवालों ने की थाने में ठुकाई – देखें वीडियो

हालांकि, ये साफ नहीं है कि साल के अंत के बाद भी शादी नहीं करने वाले जोड़ों का क्या सजा मिलेगी? वहीं, इस बात की चर्चा है कि शादी से पहले बच्चे पैदा करने पर मुफ्त शिक्षा या मेडिकल सेवा नहीं मिलेगी.बुरंडी के गृह और शिक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता टेरेंस ताथिराजा ने कहा है कि सरकार ने यह कदम तेजी से बढ़ रही जनसंख्या पर लगाम लगाने के लिए उठाया है. कानूनी तरीके से शादी करने पर ही जनसंख्या वृद्धि पर रोक लग सकेगी.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : मैच के दौरान खिलाड़ी की अचानक हुई मौत , क्रिकेट की दुनिया मे मचा हड़कंप

ताथिराज का कहना है कि बिना शादी के साथ रहने के कारण स्कूल की छात्राएं कम उम्र में प्रेग्नेंट हो रही हैं. वहीं, पुरुष इसका फायदा उठा रहे हैं और कई महिलाओं के साथ रह रहे हैं.राष्ट्रपति पीएर-न्कुरूनजीजा ने कहा कि बिना शादी के साथ रह रहे कपल्स को शादी करके अपने देश के प्रति अपने प्रेम का प्रदर्शन करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button