अद्धयात्म

इस शरद पूर्णिमा करें चौमुखी दीये का ये टोटका, मिलेगी सुख-समृ​द्धि, बरसेगा अपार धन…

शरद पूर्णिमा पर किये जाने वाले टोटके के बारे में बताने वाले है बता दे की शरद पूर्णिमा के बारे में हमारे शस्त्रों में बखान मिलता है जानकार बताते है की इस दिन असमान से अमृत की बरसात होती है और इसका जो भी पान करता है उसके सभी रोग ख़त्म हो जाते है यह दिन नवरात्री के बाद आता है इस बार यह 23 अक्टूबर को पड़ रहा है इस दिन का बहुत ही महत्व है हमारे धर्म में शरद पूर्णिमा से शरद ऋतु शुरुआत मानी जाती है,यह पूर्णिमा पूरी सोलह कलाओं से युक्त होता है,शरद पूर्णिमा को मां महालक्ष्मी की पूजा करने का शास्त्रोंक्त विधान हैं मान्यता है की इस दिन चन्द्रमा से अमृत की बरसात होती है जो की हमारे कई रोगों को नाश कर देता है,बता दे की इस दिन पूर्णिमा के प्रकाश में गाय के दूध की खीर बनाई जाती इसमें स्वर्ग से अमृत की बूंद आकर पड़ती है जो की मानव शरीर के कई रोग दूर कर देती है,इसी के साथ आज के दिन कुछ टोटके करके आप सुख-समृ​द्धि पा सकते है !इन टोटको के बारे में हम आपको नीचे बता रहे है !

1 – इस दिन रात में लक्ष्मी की पूजा करके उनके चरणों में 5 या 7 कौड़ी रख दे और सुबह शुद्ध होकर इन कौड़ियो को लाल या पीले कपडे में बांध कर तिजोरी में रख दे इससे पैसे की कमी नहीं रहेगी !

2- लक्ष्मी को केवड़ा व इत्र चढ़ाने से भी वो बहुत प्रसन्न होती हैं,इससे घर में धन-दौलत में वृद्धि होगी!

3- शरद पूर्णिमा की रात को हनुमान जी के सामने चौमुखा दीपक जलाने से भी आपकी सारी मुसीबतें दूर हो सकती है। इससे घर एवं आपके आस-पास मौजूद नकारात्मक शक्तियां खत्म हो जाएंगी !

4- धन प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी को आठ कमल के फूल चढ़ाएं। साथ ही उन्हें केसर का तिलक लगाएं। अब इसी तिलक को अपने माथे पर भी लगाएं। ऐसा करने से देवी मां की आप पर कृपा होगी !

5- आपके पास रुपए नहीं टिकते हैं और तंगी बनी रहती है तो आप शरद पूर्णिमा के दिन तांबे के किसी बर्तन में देसी घी भरकर ब्राम्हण को दान दें इससे आपके पास पैसा रुकने के साथ ही आपके पास पैसा आएगा भी !

Related Articles

Back to top button