स्पोर्ट्स

उत्तर प्रदेश के रहने वाले भारत के ये 5 सबसे मशहूर क्रिकेटर, नंबर 1 की पूरी दुनिया दीवानी

मित्रों हमारे IM WITH NAMO न्‍यूज पोर्टल में आप लोगो का स्‍वागत है। आपकी जानकारी के लिये बता दें कि खेल की दुनिया में वैसे तो कई दिग्‍गज खिलाड़ी है जो अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के चलते लोगों के दिलों पर आज तक राज करते आ रहे है इन्‍हीं खिलाडि़यों में 5 ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी है जो उत्‍तर प्रदेश के रहने वाले है। साथ ही खेल दुनिया में सर्वाधिक लोकप्रियता बहुत ही कम समय में प्राप्‍त कर ली है। इन पांच खिलाडि़यों में से एक तो ऐसा है जिसकी पूरी दुनिया दिवानी है। तो आइए देखते है आखिर वो पांच दिग्‍गज खिलाड़ी कौन है? जो इतने कम समय में मशहूर हो चुके है जिन खिलाडि़यों की आज हम बात कर रहे है वो कुछ इस प्रकार से है….

उत्तर प्रदेश के रहने वाले भारत के ये 5 सबसे मशहूर क्रिकेटर, नंबर 1 की पूरी दुनिया दीवानी

पहला : भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज कुलदीप यादव उत्तर प्रदेश के सबसे बेहतरीन स्पिनर है। कुलदीप यादव की चाइनामैन गेंदों को समझने में दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज भी गच्चा खा जाते हैं।

दूसरा : भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज पियूष चावला आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं, पियूष चावला ने गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी से भी कोलकाता नाइट राइडर्स को बहुत सारे मैच जीताए थे।

तीसरा : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना उत्तर प्रदेश के सबसे मशहूर क्रिकेटर है,सुरेश रैना आईपीएल में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग का हिस्सा थे। रैना की गिनती भारत के सबसे बेहतरीन फील्डर में होती है।

चौथा :भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। पिछले कुछ समय में भुवनेश्वर कुमार ने पिछले कुछ समय में अपनी शानदार गेंदबाजी से भारतीय टीम में अपनी जगह पुख्ता कर ली है।

पांचवा :भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार उत्तर प्रदेश राज्य से संबंध रखते हैं,प्रवीण कुमार ने शानदार स्विंग गेंदबाजी के लिए पूरे विश्व भर में मशहूर थे। उत्तर प्रदेश राज्य ने भारतीय टीम को बहुत सारे स्विंग गेंदबाज दिए हैं।

Related Articles

Back to top button