स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत ने सिर्फ 08 पारियों में तोड़ा धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बन गयें ऐसा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर…

इस समय भारत और वेस्टइंडीज टीम के बीच दो मैचो की टेस्ट सिरीज चल रही है! पहले टेस्ट मैच में भारत की टीम ने बढिया प्रदर्शन करते हुए पहले मैच में जीत हांसिल की और अब हैदराबाद में दूसरा मैच खेला जा रहा है! आपको बता दे इसके दो दिनों का मैच खेला जा चुका है और आज इस सिरीज के तीसरे दिन भी मैच खेला जा रहा है! आपको हम बता दे कि पहले दिन वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 295 रन बनाए थे! लेकिन दुसरे दिन वेस्टइंडीज की पूरी टीम केवल 311 रन बनाकर ही आल आउट हो गई है! आपको हम बता दे पहले टेस्ट मैच और दुसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऋषभ पंत का शानदार प्रदर्शन भी रहा है!ऋषभ पंत ने सिर्फ 08 पारियों में तोड़ा धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बन गयें ऐसा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर…
और इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान एक ख़ास रिकार्ड भी बनाया है! हम बता दे कि इस बांये हाँथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तीसरे दिन 92 रन बनाकर आउट हो गए है! इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में शुरुवात में 8 टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी बन गए है! पंत ने यहाँ धोनी समेत कई विकेटकीपर खिलाडियों को पीछे छोड़ भी दिया है! भारतीय विकेटकीपरो के द्वारा शुरुवाती 8 पारियों में ऋषभ पंत-339 रन,महेंद्र सिंह धोनी-328 रन,दीप दास गुप्ता-291 रन,नयन मोगिया-283 रन,किरण मोरे-175 रन,अजय रात्रा-154 रन,पार्थिव पटेल-152 रन,रिद्धिमान साहा-145 रन बनाए है! पंत ने अब तक खेले 5 टेस्ट मैचो में 8 परियो में 339 रन बना लिए है!

फिलहाल ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में बहुत बढ़िया प्रदर्शन कर रहे है और उन्होंने तीनो ही परियो में 90 के ऊपर ही रन बनाने वाले पहले विकेट कीपर बन गए है!आपको बता दे कि खबर लिखे जाने तक तीसरे दिन के खेल में भारतीय टीम 9 विकेट पर 341 रन बना लिए थे और भारतीय टीम को 30 रन की बढ़त भी मिल गई थी! दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आये तो हमारे पेज को लाइक व् शेयर करे!

Related Articles

Back to top button