टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

एक्शन में आए कर्नाटक के नए CM येदियुरप्पा, किसानों के लिए किया ये बड़ा एलान

बेंगलुरू: कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को चौथी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल वजूभाई वाला ने येदियुरप्पा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. पिछली बार वह मई 2018 विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री बने थे लेकिन तीन दिन बाद ही आवश्यक संख्या बल न होने पर इस्तीफा दे दिया था. उधर, सीएम बनते ही येदियुरप्पा एक्शन में आ गए. उन्होंने किसानों के लिए एक बड़ी घोषणा कर डाली.

येदियुरप्पा ने कैबिनेट बैठक में दो बड़े फैसले लिए. येदि ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान योजना के अलावा, वो लाभार्थियों को अलग से 2000 रुपये की दो किश्त भी प्रदान करेंगे. इस तरह से येदियुरप्पा ने राज्य के किसानों के लिए यह बड़ा फैसला लिया है.

येदियुरप्पा ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “सबसे पहले मैं कारगिल के शहीदों को नमन करता हूं. मैं कर्नाटक की साढ़े छह करोड़ जनता को धन्यवाद देता हूं. अगले कुछ दिनों में हम आपको दिखाएंगे कि शासन कैसे किया जाता है. मेरा मुख्यमंत्री पद राज्य के लोगों का सम्मान है.”

येदियुरप्पा ने कहा, “लाखों कार्यकर्ताओं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी के आशीर्वाद के आशीर्वाद के साथ, मेरा उद्देश्य राज्य की खराब शासन व्यवस्था को दुरुस्त करना है. मैं राजनीतिक प्रतिशोध से काम नहीं करूंगा. राज्य के किसान परेशान हैं, वही मेरी पहली प्राथमिकता हैं. इसके अलावा मैं, बुनकरों और श्रमिकों की भी मदद करूंगा.”

राज्य के 27वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले येदियुरप्पा ने कहा कि वह सोमवार को अपना बहुमत साबित करेंगे. इसके बाद वित्त विधेयक पास करवाऊंगा.” राज्य मंत्रिमंडल गठन पर येदियुरप्पा ने कहा, ‘मैं अमित शाह जी और अन्य नेताओं के साथ चर्चा करूंगा. अगर जरूरत पड़ी तो मैं कल दिल्ली जाऊंगा, हम बाद में फैसला लेंगे.”

Related Articles

Back to top button