स्पोर्ट्स

ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया मैदान में करने लगी डांस, वीडियो है बहुत फनी

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को उन्हीं की जमीन पर 2-1 से टेस्ट सीरीज में हरा दिया है। बता दें कि 70 सालों मे ये पहली बार हुआ है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है। मालूम हो कि इस सीरीज के मैन ऑफ द सीरीज चेतेश्वर पुजारा बने हैं। आज पूरे देश और क्रिकेट फैंस के बीच खुश की लहर है। तो वहीं टीम इंडिया भी अपनी इस ऐतिहासिक जीत से बेहद खुश है। बता दें कि ये खुशी उन्होंने डांस कर के जाहिर की। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जीत की खुशी में मैदान पर ही बहुत फनी डांस किया था।

उन्होंने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में एडिलेड और मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया को हराया। पर्थ में भारतीय टीम हारी और सिडनी में मैच ड्रॉ रहा। बता दें कि इसी तरह भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर फतह हासिल कर ली। इस ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने कहा कि जो हम कर सके हमें उस पर गर्व है। बता दें कि विराट कोहली की इस ऐतिहासिक जीत पर उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी साथ दिखीं। दोनों की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं। विराट और अनुष्का ने मैदान में साथ में जश्न मनाया। दोनों बेहद खुश दिखे।

 

इसी के साथ विराट कोहली भारत के पहले ऐसे कप्तानी हो गए जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया को इतनी बड़ी उपलब्धि मिली है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया गई भारतीय क्रिकेट टीम 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी। बता दें कि आज तक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई धरती पर एक बार भी नहीं जीती थी। साल 1948 से दोनों देशों के बीच सीरीज शुरू हुई थी, ये पहली बार हुआ जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीती है। बारिश के चलते 9 बजे एक बैठक हुई जिसके बाद फैसला लिया गया कि सिडनी टेस्ट ड्रॉ कर दिया जाए। अगर भारतीय टीम सिडनी टेस्ट जीत लेती तो भारतीय टीम ये इतिहास 3-1 से रचती। तो वहीं इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर मैन ऑफ द सीरीज बने। उन्होंने सिडनी टेस्ट में पहली पारी में 193 रन बनाए थे।

Related Articles

Back to top button