BREAKING NEWSInternational News - अन्तर्राष्ट्रीय

कनाडा पीएम त्रुदो ने तोड़ी चुप्पी, कहा-याद नहीं कि महिला पत्रकार को गलत तरीके से छुआ

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदो ने उन पर लगे यौन दुर्व्यवहार के आरोपों का पहली बार जवाब दिया है। अठारह साल पहले उन पर एक महिला पत्रकार के साथ गलत ढंग से स्पर्श करने के आरोप लग चुके हैं। त्रुदो ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कनाडा के राष्ट्रीय दिवस पर संवाददाताओं से कहा कि वह मेरा अच्छा दिन रह चुका है और मुझे कोई नकारात्मक बात याद नहीं है।  

आरोप था कि साल 2000 में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान त्रुदो ने एक पत्रकार को जबरदस्ती गलत ढंग से छुआ था। त्रुदो ने कहा, मुझे वह दिन अच्छी तरह याद है, उस वक्त मैं हिमस्खलन से सुरक्षा के लिए एवलांच फाउंडेशन के साथ जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल हुआ था। कार्यक्रम के कुछ दिन बाद एक संपादकीय क्रेस्टन वैली एडवांस में दिखाई दिया, जिसने उस समय 28 साल के त्रुदो पर आरोप लगाया। वे उस समय सक्रिय राजनीति में नहीं थे और उन्होंने संवाददाता से माफी भी मांग ली थी।

हाल के दिनों में आरोप फिर से सामने आए हैं, लेकिन यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक रूप से इस पर टिप्पणी की है। त्रुदो ने कहा कि उस वक्त अखबार ने मेरे हवाले से लिखा था कि यदि मैं जानता कि वह एक महिला पत्रकार है, तो मैं इतना आगे नहीं बढ़ता। इस संपादकीय में महिला पत्रकार का नाम नहीं था। सोमवार को कनाडा की प्रसारण कंपनी सीबीसी ने इस महिला पत्रकार से संपर्क साधा, लेकिन वह अपना नाम बताना चाहती है और कहानी के कवरेज से भी अब जुड़े नहीं रहना चाहती है।

Related Articles

Back to top button