Uncategorized

कमाल का है ये इयरफोन, 3 सेकेंड में करेगा सारी भाषाओं को ट्रांसलेट

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस बाज़ार में एक ऐसा इयरफोन आने वाला है जो अलग-अलग भाषाओं को ट्रांसलेट कर सकेगा. इस डिवाइस का नाम ‘ट्रांसलेट वन टू वन'(Translate One2One) है. यह ऑस्ट्रेलिया की कंपनी Lingmo ने बनाया है जिसमें आईबीएम वॉटस नैचुरल लैंगुएज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें: एयरटेल दे रहा है ‘मॉनसून सरप्राइज ऑफर’, हर महीने मिलेगा 10 GB फ्री डेटा

कमाल का है ये इयरफोन, 3 सेकेंड में करेगा सारी भाषाओं को ट्रांसलेटये सिर्फ 3 से 5 सेकंड में किसी भी भाषा को ट्रांसलेट कर पाएगी जिसमें इंग्लिश, जापानी, फ्रेंच, इटैलियन, स्पैनिश, ब्राज़िलियन, जरमन, पॉर्टुगिज़ और चाइनीज़ शामिल है.

इसके अलावा इसमें मौजूद आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लिखे हुए और बोलने वाले अलवाज़ो दोनों को ट्रांसलेट कर सकेगा. इस मशीन को यूज़ करने के लिए दो लोग, जो आपस में बात कर रहे हों उन दोनों को यह इयरफोन पहनना होगा. बता दें कि ये डिवाइस बिना किसी ब्लूटूथ या wi-fi से कनेक्ट हुए काम कर सकेगी.

ये भी पढ़ें: यरटेल दे रहा है ‘मॉनसून सरप्राइज ऑफर’, हर महीने मिलेगा 10 GB फ्री डेटा

कंपनी ने इसकी कीमत 179 डॉलर (लगभग 11,551 रुपये) रखी है. इसके अगले महीने से बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है. 

Lingmo के फाउंडर, डैनी मे(Danny may) का कहना है कि जो लोग काम के सिलसिले में बाहर या कहीं घूमनें जाते हैं, उन्हें भाषा ना समझ आने की वजह से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में ये डिवाइस उनके लिए बहुत मददगार साबित होगी.

 

Related Articles

Back to top button