अन्तर्राष्ट्रीय

काबुल में निजी टीवी कार्यालय पर आईएस हमले में हमलावरों समेत चार लोगों की मौत

काबुल(एजेंसी)। काबुल में मीडिया कार्यालय पर हुए आतंकी हमले में दो हमलावरों समेत कम से कम चार लोग मारे गए हैं, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। कल की इस घटना में पुलिस की वर्दी में दो आतंकियों ने पश्तो भाषा के एक निजी टीवी चैनल कार्यालय में पहले ग्रेनेड से दो विस्फोट किए और फिर फायरिंग करते हुए भीतर घुस कर इमारत पर कब्जा कर लिया। सुरक्षा बलों ने दो घंटे के संघर्ष के बाद इस इमारत को आतंकियों से मुक्त कराया।

काबुल में निजी टीवी कार्यालय पर आईएस हमले में हमलावरों समेत चार लोगों की मौत

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अपनी अमाक न्यूज एजेंसी के माध्यम से इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस ने दावा किया है कि हमले में एक सुरक्षा गार्ड, टीवी स्टेशन की एक महिला कर्मचारी और दो हमलावर मारे गए हैं। अफगानिस्तान के विशेष बलों को इमारत में प्रवेश करने के लिए स्टेशन की रक्षा करने वाली कंक्रीट की दीवार को विस्फोटक कर तोड़ना पड़ा। सुरक्षा बलों ने तीन घंटों के संघर्ष के बाद इमारत को आतंकियों के कब्जे से मुक्त करा लिया।

टीवी स्टेशन के समाचार निदेशक आबिद एहसास ने कहा जब पुलिस वर्दी पहने आतंकवादियों ने भवन में प्रवेश किया उस समय कर्मचारी काम में लगे हुए थे। उन्होंने हमारे सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड फेंके। इसके बाद जो उनके सामने आया उस पर गोलियों की बौछार कर दी। इस हमले मं ज्यादा लोग नहीं मारे गए क्योंकि ज्यादातर लोग खिड़कियों से कूद कर सुरक्षित स्थानों पर छिप गए थे। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और अफगान पत्रकारों की सुरक्षा समिति ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर स्पष्ट किया कि उनका समूह इस हमले में शामिल नहीं है।

Related Articles

Back to top button