स्पोर्ट्स

कुमार संगकारा ने कहा- वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम की इस वजह से होगी हार

इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि खेल जगत से जुड़ी कई खबरे सोशल मीडिया पर हमेशा ही चर्चा का विषय बनी रहती है जैसे कि इन दिनों एशिया कप को लेकर काफी खबरे वायरल हुई, हालांकि एशिया कप का समापन हो चुका है जिसमें इंडियन टीम एशिया कप जीतनू में कामयाब रही है, पर आज हम बात करने वाले है विश्‍वकप 2019 के संबंध में जिसमें इंडियन टीम के समझ आ सकती यह एक बड़ी समस्‍या इस संबंध में कुमार संगकारा ने दिया बयान, आइए जाने आखिर पूरा मामला क्‍या है?इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि खेल जगत से जुड़ी कई खबरे सोशल मीडिया पर हमेशा ही चर्चा का विषय बनी रहती है जैसे कि इन दिनों एशिया कप को लेकर काफी खबरे वायरल हुई, हालांकि एशिया कप का समापन हो चुका है जिसमें इंडियन टीम एशिया कप जीतनू में कामयाब रही है, पर आज हम बात करने वाले है विश्‍वकप 2019 के संबंध में जिसमें इंडियन टीम के समझ आ सकती यह एक बड़ी समस्‍या इस संबंध में कुमार संगकारा ने दिया बयान, आइए जाने आखिर पूरा मामला क्‍या है?  दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि इंडियन टीम लगातार और भी खतरनाक टीम बनती जा रही है क्‍योंकि इस बार एशिया कप में इंडियन टीम को एक बार भी हार का सामना नही करना पड़ा था, वहीं अगर बात की जाये विश्‍वकप 2019 की तो इस आर टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा जैसे खतरनाक ओपनर टीम में सामिल है, जो किसी भी टीम के लिये सिर दर्द बन सकते है, इसके अतिरिक्‍त भारत के पास स्‍तम्‍भ बल्‍लेबाज विराट कोहली का मौजूद होना इंडियन टीम की बहुत बड़ी उपलब्धि है। इसके साथ ही अनुभवी विकेट कीपर बल्‍लेबाज महेन्‍द्र सिंह धोनी भी इस बार विश्‍वकप 2019 में अपनी अहम भूमिका में रहने वाले है।  आपी जानकारी के लिये बता दें कि विश्‍वकप 2019 को लेकर कुमार संगकारा ने इंडियन टीम की एक समस्‍या की ओर संकेत करते हुये कहा कि : भारत के पास मध्यक्रम में नंबर 4 बल्लेबाज़ की समस्या भारत के लिए सर दर्द बन सकती है,क्योंकि भारत के पास अभी भी नंबर 4 का विकल्प पूर्ण से समस्या ही बनी हुई है। भारत को अभी भी नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाला उच्च कोटि का बल्लेबाज नहीं मिल रहा है।इसलिए भारत के पास अभी भी समय बचा हुआ है। अगर भारत अगर इस समस्या को पूर्ण रूप से समाप्त करने में सफल रहता है,तो भारत को 2019 वर्ल्ड कप को जीतने में कोई नहीं रोक सकता और यह भारतीय मैनेजमेंट तथा भारतीय कोच रवि शास्त्री को इस समस्या से जल्द से जल्द छुटकारा पाना होगा,क्योंकि भारत के पास अभी बहुत ऐसे बल्लेबाज है, जिनको मौका देख कर यह पता कर सकते हैं कि कौन सा बल्लेबाज भारतीय टीम के नंबर 4 खेलने के लिए सही है। उपरोक्‍त जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि इंडियन टीम लगातार और भी खतरनाक टीम बनती जा रही है क्‍योंकि इस बार एशिया कप में इंडियन टीम को एक बार भी हार का सामना नही करना पड़ा था, वहीं अगर बात की जाये विश्‍वकप 2019 की तो इस आर टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा जैसे खतरनाक ओपनर टीम में सामिल है, जो किसी भी टीम के लिये सिर दर्द बन सकते है, इसके अतिरिक्‍त भारत के पास स्‍तम्‍भ बल्‍लेबाज विराट कोहली का मौजूद होना इंडियन टीम की बहुत बड़ी उपलब्धि है। इसके साथ ही अनुभवी विकेट कीपर बल्‍लेबाज महेन्‍द्र सिंह धोनी भी इस बार विश्‍वकप 2019 में अपनी अहम भूमिका में रहने वाले है।

आपी जानकारी के लिये बता दें कि विश्‍वकप 2019 को लेकर कुमार संगकारा ने इंडियन टीम की एक समस्‍या की ओर संकेत करते हुये कहा कि : भारत के पास मध्यक्रम में नंबर 4 बल्लेबाज़ की समस्या भारत के लिए सर दर्द बन सकती है,क्योंकि भारत के पास अभी भी नंबर 4 का विकल्प पूर्ण से समस्या ही बनी हुई है। भारत को अभी भी नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाला उच्च कोटि का बल्लेबाज नहीं मिल रहा है।इसलिए भारत के पास अभी भी समय बचा हुआ है। अगर भारत अगर इस समस्या को पूर्ण रूप से समाप्त करने में सफल रहता है,तो भारत को 2019 वर्ल्ड कप को जीतने में कोई नहीं रोक सकता और यह भारतीय मैनेजमेंट तथा भारतीय कोच रवि शास्त्री को इस समस्या से जल्द से जल्द छुटकारा पाना होगा,क्योंकि भारत के पास अभी बहुत ऐसे बल्लेबाज है, जिनको मौका देख कर यह पता कर सकते हैं कि कौन सा बल्लेबाज भारतीय टीम के नंबर 4 खेलने के लिए सही है। उ

Related Articles

Back to top button