स्पोर्ट्स

कुलदीप बन गए कमेंटेटर, अपनी ही गेंदों का सुनाया हाल

टेस्ट मैच की एक पारी में पहली बार पांच विकेट लेने वाले कुलदीप यादव काफी उत्साहित हैं. इस चाइनामैन गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन के बाद अपनी ही गेंदों पर मैच की कमेंट्री कर खुशी का इजहार किया.कुलदीप बन गए कमेंटेटर, अपनी ही गेंदों का सुनाया हाल

बीसीसीआई डॉट टीवी पर शेयर किए गए वीडियो में कुलदीप कमेंट्री करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने मैच के बाद लैपटॉप पर वीडियो देख वेस्टइंडीज की फॉलोऑन पारी के दौरान अपने उन पांचों विकेटों की कमेंट्री सुनाई. कुलदीप ने बड़ी खूबसूरती से अपनी गेंदों की खूबियों का विश्लेषण सुनाया.

कुलदीप ने हिंदी में एक मझे हुए कमेंटेटर की तरह अपनी ही गेंदों पर कमेंट्री की. हालांकि कमेंट्री खत्म करने के बाद उन्होंने स्वीकार किया कि कमेंट्री करना आसान नहीं होता.

दरअसल, 23 साल के कुलदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में 57 रन देकर पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट अपने नाम किए हैं. वह इसके साथ ही दुनिया के सातवें गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पांच विकेट हासिल किए हैं. वह इससे पहले वनडे और टी-20 में पांच विकेट ले चुके हैं.

 

तीनों फॉर्मेट में ‘5 विकेट हॉल’ वाले गेंदबाज

टिम साउदी (न्यूजीलैंड)

लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)

अजंथा मेंडिस (श्रीलंका)

भुवनेश्वर कुमार (भारत)

उमर गुल (पाकिस्तान)

इमरान ताहिर (साउथ अफ्रीका)

कुलदीप यादव (भारत)

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कुलदीप को सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला था, जिसमें वह एक भी सफलता हासिल नहीं कर सके. इस प्रदर्शन के बाद उन्हें अंतिम दो मैचों में टीम में जगह नहीं मिली थी.

Related Articles

Back to top button