International News - अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला नहीं मानेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद। भारत से कारोबार को लेकर पाकिस्तान गए कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा को लेकर पाकिस्तान द्वारा इंटरनेशनल कोर्ट आफ जस्टिस की बातों को भी नकारा जा रहा है। पाकिस्तान इस मामले में न्यायालय की बात तक सुनना नहीं चाहता है। इस मामले में यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान के गृहमंत्री बगावती ने बयान देते हुए कहा कि गृहमंत्री निसार चौधरी ने कहा कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान के नियमों के अनुसार सजा सुनाई गई है।

कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला नहीं मानेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान अपने नियमों के अनुसार ही कार्य करेगा। मिली जानकारी के अनुसार फ्रांटियर काॅर्प की पासिंग आउट परेड में गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने यह भी कहा कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान के कानून के अनुसार जवाबदार बताया गया है। उनका यह भी कहना था कि कुलभूषण जाधव भारतीय जासूस हैं। पाकिस्तान ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुलभूषण जाधव भारतीय जासूस है वह पाकिस्तान के विरूद्ध गंभीर अपराधों में लिप्त था।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अभी-अभी बॉलीवुड की इस मशहुर अभिनेत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज द्वारा यह भी कहा गया कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव हेतु राजनयिक सहायता को लेकर किसी तरह की बात नहीं कही गई। हालांकि भारत के पक्ष में न्यायालय ने फांसी रोकने का आदेश दिया। पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि कुलभूषण जाधव भारत की खुफिया एजेंसी राॅ का एजेंट है और वह पाकिस्तान में था। इसके बाद पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने उसे फांसी की सजा सुनाई थी।

Related Articles

Back to top button