टॉप न्यूज़

कौन बनेगा ट्वंटी-20 विश्व विजेता? इंग्लैंड या वेस्टइंडीज??

एजेन्सी/कोलकाता|करीब एक महीने तक चला ट्वंटी-20 क्रिकेट का रोमांच और जुनून अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। रविवार को दुनिया की बेहतरीन टीमों से लोहा लेकर फाइनल में पहुंची इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें विश्वकप चैंपियन बनने के लिए आखिरी बार मुकाबला करेंगी। विश्वकप के फाइनल में पहुंची दोनों टीमें एतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर खिताब के लिये एक बार फिर से टूर्नामेंट में एक दूसरे के सामने होंगी।

जबरदस्त फार्म में चल रही इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को सात विकेट से तो वेस्टइंडीज ने खिताब की प्रबल दावेदार और मेजबान भारतीय टीम को सात विकेट से मात दी थी। वर्ष 2010 की चैंपियन इंग्लैंड और वर्ष 2012 की चैंपियन वेस्टइंडीज दोनों ही ग्रुप एक से हैं और पहले भी मैदान पर भिड़ चुकी हैं जिसमें जीत कैरेबियाई टीम को मिली थी। अविश्वसनीय फार्म में दिख रही कप्तान डैरेन सैमी की वेस्टइंडीज की टीम अपने इसी प्रदर्शन को दोहराना चाहती है तो इंग्लैंड भी बड़ा उलटफेर कर सकती है और काफी संयमित और शांति से अपने अभियान को अब तक आगे बढ़ाती रही है। 

वर्ष 2010 में वेस्टइंडीज की मेजबानी में हुए ट्वंटी 20 विश्वकप टूर्नामेंट में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर खिताब जीता था जबकि वेस्टइंडीज ने वर्ष 2012 में श्रीलंका की मेजबानी में श्रीलंकाई टीम को फाइनल में 36 रन से हराया था। दिलचस्प है कि उस चैंपियन कैरेबियाई टीम का हिस्सा रहे और तत्कालीन कप्तान सैमी के हाथों में ही इस बार भी टीम की कमान है तो क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, सैम्युअल बद्री, आंद्रे रसेल और जानसन चाल्र्स भी मौजूदा टीम का हिस्सा हैं और जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button