National News - राष्ट्रीय

क्वालकॉम का नेक्स्ट-जेन ‘स्नैपड्रैगन 898’ के दिसंबर में आने की संभावना

सैन फ्रांसिस्को: चिपमेकर क्वालकॉम दिसंबर में स्मार्टफोन के लिए एक नए चिपसेट स्नैपड्रैगन 898 की घोषणा कर सकती है। जीआईजेडमोओस चीन की रिपोर्ट के मुताबिक, जाने-माने टिपस्टर आइस यूनिवर्स ने वीबो पर लिखा कि चिपसेट को स्नैपड्रैगन 898 कहा जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि प्राइम कोर जो नए कॉर्टेक्स-एक्स 2 पर आधारित होने की उम्मीद है, जो 3.09जीहट्र्ज पर क्लॉक किया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आर्म ने मई में उच्च प्रदर्शन वाले सीपीयू कोर की घोषणा की और कहा कि यह कॉर्टेक्स-एक्स 1 के प्रदर्शन में 16 प्रतिशत की वृद्धि लाता है। स्नैपड्रैगन 898 एक 4एनएम चिपसेट होगा जिसे सैमसंग द्वारा निर्मित किया जाएगा जैसा कि इस महीने की शुरूआत में बताया गया था, जब इसे स्नैपड्रैगन 895 के रूप में संदर्भित किया गया था।

2022 के मध्य में जारी होने वाले उच्च-घड़ी वाले प्लस संस्करण का निर्माण टीएसएमसी द्वारा किया जाएगा। क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 888 से अलग सीपीयू क्लस्टर के साथ जाने की भी उम्मीद है। 1प्लस3प्लस4 सीपीयू क्लस्टर के बजाय, कुछ हफ्ते पहले एक लीक से पता चला कि स्नैपड्रैगन 898 में 1प्लस 3प्लस 2प्लस 2 सीपीयू क्लस्टर होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि क्वालकॉम ने पिछले साल अपने यूजर्स को चौंका दिया जब उसने स्नैपड्रैगन 865 के उत्तराधिकारी को स्नैपड्रैगन 875 के बजाय स्नैपड्रैगन 888 के रूप में लाया गया था।

Related Articles

Back to top button