अद्धयात्म

कड़ी मेहनत करने के बावजूद नहीं मिल पा रही है सफलता तो करें ये आसान उपाय

इस दुनिया का हर व्यक्ति अपने जीवन को सुखी, समृद्ध और संपन्न बनाना चाहता है और चाहता है कि उसे हर काम में सफलता मिले और हर जगह उसकी खूब तारीफ हो। हालांकि कुछ लोग धन और मान-सम्मान पाने के लिए कड़ी मेहनत और संघर्ष करते है और कुछ इसे आसानी से हासिल करने की इच्छा रखते है, ऐसे में कई बार लोगो को सफलता मिल भी जाती है। मगर कई बार लोगो को कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ऐसे लोगो के ग्रह ही अनुकूल नहीं होते, जी हां तभी तो लाख कोशिश करने के बाद भी इन्हे सफलता नहीं मिलती। असल में कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलना या कम मेहनत में ही जल्दी सफल हो जाना ये सब ज्योतिष और ग्रहों का खेल है।

कड़ी मेहनत करने के बावजूद नहीं मिल पा रही है सफलता तो करें ये आसान उपाय बता दें की जब ग्रह, भाग्य के बीच में आते है तब कर्म भले ही कितने भी अच्छे क्यों न हो, लेकिन भाग्य आपका साथ नहीं देता। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जो बेशक छोटे है लेकिन यदि इसे आप कर लेते हैं तो इससे जीवन की हर मुश्किल दूर हो जाएगी। तो चलिये जानते हैं वो उपाय जिसे कर लेने से आपके जीवन में भी सफलता का आगमन हो जाता है।

सबसे पहले तो आपको बता दें की अगर आप जीवन में अपनी इच्छा के अनुसार सफलता प्राप्त करना चाहते है, तो आप नियमित रूप से अपने माता पिता और बड़े बुजुर्गो के आशीर्वाद से ही अपने दिन की शुरुआत करे। जी हां इसके बाद ही घर से बाहर जाएँ और इस बात का ध्यान रखे कि उनका दिल न दुखाएं।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की आपको हमेशा सुबह उठते ही अपने दोनों हाथो की हथेलियों को गौर से देखे और तीन बार चूम कर अपने चेहरे पर फिराएं। इसके बाद अपने इष्टदेव को मन ही मन प्रणाम करते हुए अपना दाहिनी पैर जमीन पर रखे। इसके बाद अपने माता पिता के पैर छू कर उनका आशीर्वाद ले और उनका अभिवादन करे. इसके बाद ही कुछ और शब्द बोले। आप खुद देखेंगे की इससे आपका पूरा दिन ख़ुशी और प्रसन्नता से भरा रहेगा।

बताते चलें की यदि आप हर रोज प्रातः काल कुल्ला करके पहले थोड़ा सा शहद चख ले, इसके बाद नियमित रूप से स्नान करने के बाद सूर्य देवता को ताम्बे के बर्तन में पानी लेकर और उसमे गुड़ या चीनी, और फूल मिला कर जल अर्पित करे। इससे आपकी सभी मुश्किलें दूर हो जाएँगी और आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

गौरतलब है कि दाहिने हाथ में काला धागा और दाहिने हाथ की तर्जनी ऊँगली में सोने की अंगूठी धारण करे, ऐसा करने से आपके कार्य आसानी से बनने लगेंगे।
इसके इलावा किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति से बचने के लिए समय समय पर एक मुट्ठी साबुत मूंग अपने घर से उतारा करके चिड़ियों को खिला दे, इससे आपकी सभी चिंताएं दूर हो जाएँगी।

आपको यह भी बता दें की आप अपने जीवन में सफलता हासिल करने और दैवीय शक्तियों का आशीर्वाद पाने के लिए अपने कार्य क्षेत्र की टेबल के ईशान कोण यानि उत्तर पूर्व के कोने में अपने आराध्य देव या देवी का सुंदर सा और साफ़ चित्र लगाएं. इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी।

Related Articles

Back to top button