राज्य

गढ़वा में भालू ने 6 लोगों पर किया हमला, तीन की मौत

गढ़वा। झारखंड के गढ़वा जिले के बरगढ़ प्रखंड के बरकोल गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां शुक्रवार की देर शाम को एक भालू ने तीन लोगों को मार डाला। मृतकों में दो भाई भी हैं जबकि एक अन्य ग्रामीण है। इसके अलावा इस हमले में महिला सहित तीन लोग घायल भी हो गए। 6 लोग सभी अपने गांव लौट रहे थे तो इसी बीच भालू ने हमला कर दिया। मृतकों की पहचान 35 वर्षीय अनित गिद्ध, 38 वर्षीय सुमित गिद्ध और 40 वर्षीय राजू मिंज के रूप में हुई है। जबकि घायलों में छोटू गिद्ध, उसकी पत्नी मरियम लकड़ा और कमलेश गिद्ध शामिल है।

सभी लोग बरकोल गांव के कोरिया कोड़कर टोला के निवासी थे। ये सभी लोग शाम के वक्त अपने घर लौट रहे थे। इसी बीच कोरिया कोड़कर जंगल से गुजरने के दौरान एक भालू ने हमला कर दिया। इस हमले में बारी-बारी से भालू ने तीन लोगों को मार दिया। जबकि तीन लोग घायल अवस्था में भी किसी तरह अपनी जान बचाकर भाग निकले। सभी घायलों को इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों ग्रामीणों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, भालू के हमले के दौरान सभी ग्रामीण निहत्थे थे। हालांकि एक ग्रामीण के पास कुल्हाड़ी थी, पर वो अपनी रक्षा नहीं कर सका। बताया गया इस जंगल में अक्सर ग्रामीण भालू के हमले के शिकार होते रहे हैं। इस घटना के बाद बरकोल गांव समेत आस-पास के गांव में इस हिंसक भालू को लेकर काफी दहशत है।

Related Articles

Back to top button