टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

गॉले TEST के बाद ये खिलाड़ी मैदान पर नहीं दिखेगा,संन्यास लेंगे

गॉले। श्रीलंकाई स्पिनर रंगना हेराथ अगले माह छह नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरु हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के बाद खेल से संन्यास लेंगे। 40 साल के रंगना पिछले 19 साल से खेल रहे हैं और उनके दौर के अधिकतर खिलाड़ियों ने अबतक खेल को अलविदा कह दिया है। गॉले हेराथ के लिए यादगार मैदान है इसका कारण है कि रंगना ने यहीं से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्हें इस मैदान पर अपने 100 विकेट पूरे करने के लिए यहां केवल एक विकेट और चाहिये।

 

मुरलीधरन के बाद ऐसा करने वाले रंगना दूसरे स्पिनर होंगे। इस मैदान पर उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट भी लिए हैं। मुरलीधरन के संन्यास के बाद से टीम के स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी हैराथ को मिली। श्रीलंका क्रिकेट के लिए हेराथ का संन्यास लेना एक बड़ी क्षति मानी जाएगी क्योंकि अभी उनके पास उतना अनुभवी स्पिनर नहीं है। अकिला धनंजया, लक्षण संदाकन और मलिंदा पुष्पकर्मा टीम में जगह बनाकर उसे भरने की कोशिश कर रहे हैं पर उनके पास अभी अनुभव की कमी है।

हेराथ ने श्रीलंका की ओर से कुल 92 टेस्ट मैचों में 430 विकेट लिए हैं और वो सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों में 10वें स्थान पर हैं। हेराथ अपने आखिरी टेस्ट में अगर पांच विकेट लेने में सफल रहते हैं तो वह रिचर्ड हेडली(431 विकेट), स्टुअर्ट ब्रॉड(433 विकेट) और कपिल देव(434 विकेट) को पीछे छोड़कर सातवें स्थान पर आ पहुंच जाएंगे।

Related Articles

Back to top button