अद्धयात्म

गोरक्षा के लिए सड़क पर डंडा लेकर उतर गए DM, ऐसा पहली बार किसी को करते देखा

DM सहदेव ने 24 दिसंबर को गोरक्षा मुहीम की शुरुआत की। उन्होंने हाथ में डंडा लेकर आवारा गोवंश को सुरक्षित गोशाला तक पहुंचाने के लिए निकले। डीएम साबह जब हाथ में डंडा लेकर सड़क पर आए तो एक-एक करके उनके साथ स्थानीय नेता और समाजेसवी भी जुड़ गए। सड़क का नजारा देख लोगों ने कहा- पहली बार किसी को ऐसा काम करते देखा है।

गोरक्षा के लिए सड़क पर डंडा लेकर उतर गए DM, ऐसा पहली बार किसी को करते देखाजी हां योगी राज में सड़क पर महोबा के डीएम एक अनूठी पहल करते दिखे। वह हाथ में डंडा लेकर सड़क पर उतर आए और आवारा गोवंश को पकड़वाकर गोवंश में भिजवाया। इसके साथ ही उन्होंने जनता से गोवंश के लिए चारा भिजवाने की अपील की। डीएम सहदेव ने कहा कि इस अभियान की शुरुआत की गई है और यह अभियान चलता ही रहेगा। डीएम ने सभी से अपील की है कि कम से कम एक गोवंश को जरूर पालें, साथ ही गोशालाओं की मदद करें।

बता दें कि सोमवार 24 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे प्रदेश में आवारा गोवंश की सुरक्षा और उन्हें शेल्टर होम में भेजने का आदेश जारी किया है। इसी बीच महोबा के जिलाधिकारी सड़कों पर गोरक्षा करते नजर आए। महोबा के डीएम ने हाथ में डंडा लेकर शहर में घूम रहे आवारा गोवंश को पकड़वाकर गोशाला भिजवाने का काम किया।

इस दौरान जिलाधिकारी की पहल से करीब एक दर्जन आवारा गायों को गोशाला तक पहुंचाया गया। इस मौके पर डीएम महोबा ने एक चारा बैंक शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने समाजसेवियों, आमजन और व्यापार मंडल से अन्ना पशुओं के लिए चारा दान करने भी की अपील की।

Related Articles

Back to top button