अन्तर्राष्ट्रीय

ग्रीस की लड़कियां सिर्फ एक सैंडविच के लिए जिस्म बेचने को मजबूर

download (1)लंदन: ग्रीस में आई भारी आर्थिक संकट के बाद उससे निपटने के लिए लाई गई सरकारी नीतियों की वजह से वहां की महिलाएं मात्र एक सैंडविच के लिए जिस्मफरोशी करने को मजबूर हैं। एक नए अध्ययन में यह खुलासा हुआ है।

मेट्रो डॉट को डॉट यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एथेंस के पेंटियोन यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र के प्रोफेसर ग्रेगोरी लैक्सोस और उनके दल ने शोध में पाया कि वेश्यावृत्ति उद्योग में पूर्वी यूरोप की महिलाओं की जगह ग्रीस की युवतियों ने ले ली है।

ग्रीस में जिस्मफरोशी कर रहीं 17 हजार से अधिक महिलाओं के आंकड़ों के विश्लेषण के बाद शोध दल ने पाया कि पूरे यूरोप में अगर जिस्मफरोशी कहीं सबसे सस्ती है, तो वह देश ग्रीस है।

लैक्सोस ने कहा, “कुछ महिलाएं तो यह काम केवल एक सैंडविच के लिए कर रही हैं, क्योंकि उनके पास खाने को कुछ नहीं है और ऐसा करना उनकी मजबूरी है।”

दिलचस्प बात यह है कि किसी यौनकर्मी के साथ आधे घंटे तक संबंध बनाने का चार्ज पहले 50 यूरो था, जो अब घटकर दो यूरो पर आ गया है। इसमें एक चौंकाने वाली बात तो यह है कि ऐसे मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सेक्स उद्योग में कदम रखने वाली अधिकांश युवतियों की आयु 17-20 साल के बीच है।

 

Related Articles

Back to top button