ज्ञान भंडार

घने कोहरे ने लगाई ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक

train-in-fogपटना. बिहार राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में मौसम के बदले मिजाज से जहां आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं इसका असर ट्रेनों के परिचालन पर भी पड़ने लगा है. कुहासे के कारण पटना जंक्शन से खुलने और पटना को आनेवाली लगभग सभी ट्रेनें काफी विलंब से चल रही हैं.

ट्रेनों के विलंब होने का खामियाजा यात्रियों को उठाना पड़ रहा है. आने जाने में लोगों भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है. पटना से राजधानी दिल्ली, समेत कोलकाता, गुवहाटी, झारखंड के लिए जाने और वहां से आने वाली ट्रेनें लगातार लेट हो रही हैं.

गुरूवार को आनंद बिहार गरीब रथ एक्सप्रेस 660 मिनट, आनंद बिहार जोगबनी एक्सप्रेस 840 मिनट, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस 810 मिनट, विक्रमशिला एक्सप्रेस 540 मिनट, पूर्वा एक्सप्रेस 420 मिनट लेट रहीं.

यही हाल पटना से पूरब और पश्चिम की ओर जाने वाली अधिकांश ट्रेनों का रहा. ट्रेनों की लेटलतीफी का खामियाजा दूर-दराज से आने वालों और आने जाने वाले यात्रियों को उठाना पड़ रहा है. दिल्ली से आने वाले यात्री अखलाक ने बताया कि धुंध का असर बिहार में कुछ ज्यादा ही है.

स्टेशन के वेटिंग हॉल से लेकर प्लेटफॉर्म तक पर यात्रियों की भीड़ अपने गंत्वय की ओर जाने वाली गाड़ियों का इंतजार करते दिखे.

Related Articles

Back to top button