Uncategorized

घर से निकलते समय अगर दिख जाए ये चीज़ तो समझ लीजिए होने वाला है कोई अपशकुन

दुनियाभर में हर चीज़ से कोई ना कोई संकेत जुड़ा होता है. उन्ही में से एक माना जाता है कनखजूरा. जी हाँ, यह आप सभी ने देखा होगा जो देखने में ही भयानक दिखता है और इसे देखकर आम तौर लोग अच्छी अनुभूति नहीं करते हैं और उन्हें बहुत बुरा लगता है. वैसे इसका दिखना शकुन की दृष्टि से उपयोगी हो सकता है.

जी हाँ, कहा जाता है अगर कनखजूरा किसी तरह से व्यक्ति के सिर पर चढ़ जाए तो अत्यन्त अशुभ होता है और यह इस बात का संकेत देता है कि, ”व्यक्ति को कष्टों का सामना करना पड़ सकता है.” इसी के साथ अगर किसी काम से घर से जाते समय बायीं ओर कोई कनखजूरा दिख जाए तो इसे शुभ लक्षण मानना चाहिए और अगर कनखजूरा चलते वक्त दायीं ओर मिल जाए तो इसे अपशकुन के रूप में देखना चाहिए.

कहते हैं इसका अर्थ होता है कि व्यक्ति लड़ाई-झगड़े और गृह कलेश से पीड़ित होगा और उसे मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसी के साथ अगर रास्ते में चलते समय कान खजूरा आगा काट जाए तो इसे बिल्ली से मिलने वाले शकुन से भी अधिक घातक समझना चाहिए. जी दरअसल यह अपशकुन मिलने पर विधिवत विष्णु सहस्रनाम का पाठ कर लेने से शांति प्राप्त होती है और आपको लाभ भी होता है.

Related Articles

Back to top button