State News- राज्यराजस्थान

चित्तौड़गढ़ में गौ तस्करी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या

जयपुर: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में गौ तस्करी के शक में भीड़ ने दो लोगों बुरी तरह पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है, जबकि दूसरे की हालत नाजुक है। वो अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 19 लोगों को नामजद किया गया है। वहीं मृतकों की पहचान मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के रहने वाले 35 वर्षीय बाबू 20 वर्षीय पिंटू के रूप में हुई है। ये दोनों ही चित्तौड़गढ़ जिले के रायती-उत्थेन गांव से पिकअप में तीन बैलों को लेकर झाबुआ ले जा रहे थे। ये घटना रविवार रात की है।

जानकारी के मुताबिक, ये घटना रायती-उत्थेन गांव से 15 किलोमीटर दूर भीलखंड इलाके के पास हुई। बाबू और पिंटू एक पिकअप वैन में तीन बैलों को झाबुआ ले जा रहे थे। रायती-उत्थेन गांव के लोगों को शक हुआ कि ये गौ तस्करी का मामला है। गांववालों ने 15 किलोमीटर तक बाइक से पिकअप का पीछा किया। रामपुरिया के पास राजस्थान-मध्यप्रदेश बॉर्डर के पास गाड़ी को रोक लिया। इसके बाद लाठी-डंडों से वाहन चालक और उसके हेल्पर को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया।

पुलिस ने बताया है कि बाबू और पिंटू चितौड़गढ़ के बेगुन शहर से तीन बैलों को खेती के काम के लिए अपने गांव ले जा रहे थे। कुछ लोगों ने गायों की तस्करी की अफवाह उड़ा दी और फिर भड़की हुई भीड़ ने गाड़ी पर हमला कर दिया। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि मारपीट में बाबू और पिंटू बुरी तरह से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

इस घटना को लेकर आईजी सत्यवीर सिंह ने बताया है कि हमला करने वाले 15-20 लोग थे, हम सभी की तलाश में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि लोगों की भीड़ ने जिस पिकअप वैन के ड्राइवर पर हमल किया, उसमें दो महिलाएं भी सवार थी, लेकिन लोगों ने उन महिलाओं को कुछ नहीं कहा। बताया जा रहा है कि ये महिलाएं उन लोगों की रिश्तेदार थी।

Related Articles

Back to top button