स्पोर्ट्स

जिस खिलाड़ी से बीच मैदान में लड़ पड़े थे रायुडू, उसी ने दी सबसे पहले शतक की बधाई

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंबाति रायुडू ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाते हुए वनडे वर्ल्डकप के लिए जगह लगभग लगभग पक्की कर ली है। रायुडू ने केवल 80 गेंद पर अपना शतक ठोका, इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। रायुडू के शतक बनाते ही सबसे पहले उन्हें हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर बधाई दी।
जिस खिलाड़ी से बीच मैदान में लड़ पड़े थे रायुडू, उसी ने दी सबसे पहले शतक की बधाईजी हां, वही हरभजन सिंह जिनसे अंबाति रायुडू आईपीएल के दौरान बीच मैदान में भिड़ गए थे, उस समय दोनों ही खिलाड़ी मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे थे और हरभजन सिंह उस समय गेंदबाजी कर रहे थे और एक गेंद पर वह रायुडू की फील्डिंग से नाराज हो गए। उसके बाद रायुडू भी कहां चुप रहने वाले थे, वह भी अपनी ही टीम के सीनियर से जाकर भिड़ गए। इस दौरान भज्जी ने बड़प्पन दिखाते हुए रायुडू को शांत करवाया। अब भज्जी ने एक बार फिर बड़ा दिल दिखाते हुए सबसे पहले रायुडू को शतक की बधाई दी।

रायुडू ने इस शतकीय पारी में 81 गेंद पर 100 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 123 से ज्यादा का रहा। रायुडू के लिए अक्सर ये कहा जाता था कि वह तेज बल्लेबाजी नहीं कर सकते लेकिन इस पारी में उन्होंने इस बात को भी नकार दिया।

चौथे वनडे में भारत को अच्छी शुरुआत के बाद लगातार दो झटके लगे। इसके बाद रायुडू ने उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रन की साझेदारी की।

वैसे इस पूरी ही सीरीज में रायुडू ने शानदार प्रदर्शन किया है। पहले मैच में उन्होंने नाबाद 22 रन की पारी खेली तो दूसरे वनडे में उनके बल्ले से महत्वपूर्ण 73 रन निकले। हालांकि तीसरे वनडे में उनका बल्ला शांत रहा और वह केवल 22 रन ही बना सके। उनके फ्लॉप शो के कारण टीम इंडिया को भी हार का सामना करना पड़ा था।

रायुडू के अलावा टीम इंडिया के लिए इस बल्लेबाज की फॉर्म राहत वाली है क्योंकि टीम इंडिया को लंबे समय से चौथे नंबर के लिए एक अच्छे बल्लेबाज की जरुरत थी। इस दौरान टीम ने कई खिलाड़ियों को मौका दिया लेकिन अब लगता है उनकी खोज रायुडू पर जाकर पूरी हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button