अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

जैश का चीफ मसूद अजहर ‘एहतियातन हिरासत’ में लिया गया, पाकिस्तान के मंत्री ने कहा : रिपोर्ट

masood-azhar_650x400_41452761465लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पुष्टि की कि आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को उसके सहयोगियों के साथ ‘एहतियातन हिरासत’ में लिया गया है। साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि उसे ‘गिरफ्तार नहीं’ किया गया है। मसूद पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड है।

सनाउल्लाह ने ‘डॉन न्यूज’ से कहा, ‘मसूद अजहर को पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने एहतियातन हिरासत में लिया है।’ इससे पहले सरकार ने इन खबरों की न तो पुष्टि की और न ही इंकार किया कि अजहर को ‘एहतियातन हिरासत’ में लिया गया है।

सनाउल्लाह ने कहा, ‘हमने मौलाना अजहर और उसके साथियों को पठानकोट घटना के सिलसिले में एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया है। बहरहाल अगर पठानकोट हमले में उसकी संलिप्तता साबित होती है तो हम उसे गिरफ्तार कर लेंगे।’ उन्होंने कहा कि नेशनल एक्शन प्रोग्राम के तहत जेईएम सहित प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

भारत ने दो जनवरी को पठानकोट में हुए हमले के लिए अजहर की पहचान साजिशकर्ता के तौर पर की है। इसने उसके भाई रउफ और पांच अन्य पर हमले में भूमिका निभाने के भी आरोप लगाए हैं जिसमें सात भारत सैनिक शहीद हो गए थे और सभी छह आतंकवादी मारे गए थे। खबरों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने प्रांत के विभिन्न हिस्से से जेईएम के 31 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Back to top button