स्पोर्ट्स

टेस्ट मैच में पहली फिफ्टी के साथ ही पृथ्वी शॉ ने तोड़ा 59 साल पुराना रिकॉर्ड

18 साल के पृथ्वी शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शानदार अर्धशतक जड़ दिया है. वह डेब्यू टेस्ट में फिफ्टी लगाने वाले भारत के सबसे युवा बल्लेबाज हैं.टेस्ट मैच में पहली फिफ्टी के साथ ही पृथ्वी शॉ ने तोड़ा 59 साल पुराना रिकॉर्ड

पृथ्वी ने 56 गेंदों में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक लगाया है. पृथ्वी शॉ टेस्ट में डेब्यू करते हुए सबसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. पृथ्वी शॉ टेस्ट में डेब्यू करते हुए सबसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

इससे पहले यह रिकॉर्ड अब्बास अली बेग के नाम था, जिन्होंने 1959 में 20 साल 131 दिनों की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में अर्धशतक बनाया था.

वहीं अगर सबसे कम उम्र में टेस्ट फिफ्टी लगाने की बात करें तो यह रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन के नाम है, जिन्होंने 16 साल 214 दिन की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 साल के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया है. शॉ भारत की तरफ से टेस्ट कैप पहनने वाले 293वें खिलाडी हैं. उन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट कैप दी थी.

पृथ्वी शॉ 14 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में आ रहे हैं. शॉ की कप्तानी में ही भारत ने इसी साल अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था.

Related Articles

Back to top button