अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रम्प ने अपने रणनीतिकार स्टीव बैनन का इस्तीफा किया मंजूर

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप के करीबी और उनके मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन द्वारा दिए गए इस्तीफे को राष्ट्रपति ट्रंप ने मंजूर कर लिया और इसी के साथ बैनन का सात महीने के कार्यकाल समाप्त हो गया. हालाँकि ट्रम्प की जीत में प्रमुख भूमिका निभाने वाले बैनन का कार्यकाल विवादास्पद ही रहा.

जानिये क्या कहता है शनिवार का आपका राशिफल, दिनांक – 19 अगस्त 2017

ट्रम्प ने अपने रणनीतिकार स्टीव बैनन का इस्तीफा किया मंजूर   उल्लेखनीय हैं कि स्टीव बैनन ट्रंप को हमेशा अपने चुनावी वादों को पूरा करने की दिशा में बढ़ने के लिए कहा करते थे. यात्रा प्रतिबंध और पेरिस जलवायु समझौते से ट्रंप के हाथ खींचने में बैनन का ही रोल माना जा रहा है. बता दें कि बैनन ने दो सप्ताह पहले ही ट्रंप को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसे अब मंजूर किया गया.

… जब जापानी सैनिकों ने चीन में घुसकर मचाई थी तबाही

बता दें कि ट्रंप के चीफ ऑफ स्टॉफ जॉन केली ने भी व्हाइट हाउस में कुछ बड़े बदलावों का संकेत दिया था. वाइट हाउस की प्रवक्ता सराह हकाबी ने बैनन के जाने की पुष्टि करते हुए कहा, कि शुक्रवार का दिन बैनन का ऑफिस में आखिरी दिन था. यहां उनकी सेवाओं के लिए आभार प्रकट कर भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी गई. जबकि दूसरी ओर बैनन ने ट्वीट किया मैं अपना नाम बदलकर स्टीव कैनन कर रहा हूं. जंग अब शुरू है.

 

Related Articles

Back to top button