अजब-गजबमनोरंजन

तापसी पन्नू ने लड़कियों को पुलिस से सुरक्षा मांगने के बदले बताये अन्य उपाय…

लड़कियों से तापसी की अपील है कि तुम खुद को ऐसा बनाओ कि किसी लड़के की हिम्मत न हो कि वे तुम्हारी मर्जी के बिना तुमको छू पाये।

मुंबई। तापसी पन्नू की फ़िल्म पिंक ने महिलाओं से जुड़े एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर प्रकाश डाला और तापसी एक बार फिर से महिला प्रधान फ़िल्म ‘नाम शबाना’ में नजर आ रही हैं। महिला दिवस के अवसर पर वे महिलाओं को अपनी तरफ से कुछ महत्वपूर्ण बातें कहना चाहती हैं। हाल ही में तापसी और अक्षय कुमार ने कोहनी मार कैंपेन के माध्यम से भी महिलाओं के साथ होने वाली छेड़खानी के खिलाफ मुहिम चलाने की कोशिश की है। तापसी का कहना है कि हमें अपना हीरो खुद ही बनना होगा।

तापसी ने बताया कि फ़िल्म पिंक के बाद उनके पास कई न्यूज चैनलों की तरफ से कॉल आया था कि मैं इस मुद्दे पर बात करूं, फिर बेंगलुरु केस में भी तापसी ने अपनी बात रखी। बकौल तापसी मुझसे पूछा गया कि गलती किसकी है। उस वक्त मैंने कहा कि बहुत हो गया…इसको, उसको गाली देना। कानून, नेता, पुलिस इन सब पर पर ऊंगली उठाना। अब हम लड़कियों को खुद अपनी सुरक्षा और अपनी ज़िंदगी की जिम्मेदारी लेनी होगी। किसी से उम्मीद रखना ठीक नहीं होगा।

लड़कियों से तापसी की अपील है कि तुम खुद को ऐसा बनाओ कि किसी लड़के की हिम्मत न हो कि वे तुम्हारी मर्जी के बिना तुमको छू पाये। तापसी मानती हैं कि लड़कों की ताकत हम लड़कियों से ज्यादा होती हैं, लेकिन ऐसा भी नहीं है कि उनको चित करने का कोई तरीका नहीं है। सही जगह मारने पर वह भी चित हो सकते हैं। इन दिनों हर जगह सेल्फ डिफेंस की क्लासेज हो रही हैं और कई क्लास फ्री में आत्म-सुरक्षा सीखाती हैं। इसलिए तापसी का कहना है कि अपने लिए समय निकालें, इसे सीखें ताकि जब भी जरूरत आये आप खुद अपनी रक्षा कर सकें। तापसी बहुत जोर देकर कहती हैं कि- ”किसी का इंतजार मत करो कि कोई हीरो आयेगा और आपको बचायेगा।”

Related Articles

Back to top button