अद्धयात्म

तुला राशिफल 2019 : यह नया साल तुला राशि के जीवन में क्या परिवर्तन लाएगा

राशिफल 2019 के अनुसार तुला राशि वालों के लिए यह वर्ष हर लिहाज से बेहतर रहने वाला है। करियर, नौकरी, व्यवसाय,धन और शिक्षा संबंधी मामलों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। वहीं पारिवारिक जीवन के भी सामान्य रहने की उम्मीद है। हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशिफल 2019 : यह नया साल तुला राशि के जीवन में क्या परिवर्तन लाएगातुला राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

आर्थिक मामलों के लिए यह वर्ष अति उत्तम रहेगा। आमदनी के विभिन्न स्रोत सृजन होंगे और आप अच्छा-ख़ासा पैसा कमाने में सफल रहेंगे। नौकरी-पेशा लोगों को मेहनत के बदले प्रोत्साहन राशि या अन्य लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होने की संभावना है। आप इस वर्ष नया वाहन या फिर कोई घर ख़रीद सकते हैं। निवेश से भी आपको अच्छे लाभ प्राप्त होंगे। पैसों की लेनेदेन में लापरवाही आपके लिए नुकसानदायक रह सकती है। धन को लेकर किसी शख्स पर ज़रुरत से ज़्यादा विश्वास न करें। वह आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। विदेशी संबंधों से भी आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है। विदेश में आपका व्यापार बढ़ सकता है। अपने आर्थिक जीवन को लेकर आप संतुष्ट दिखाई देंगे।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

राशिफल 2019 के अनुसार, इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन सामान्य और सुखी रहेगा। परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करें। इससे घर की ख़ुशियों में बढ़ोतरी होगी। घर वालों के साथ आप कहीं विदेश जाने का सोच सकते हैं, लेकिन ध्यान रहें वहां जाकर आप किसी पानी के मनोरंजन में लिप्त ना हों। पानी के खेलों से दूर रहें और बच्चों का खासकर ध्यान रखें। साल के मध्य चरण में घर में किसी नए मेहमान के आने की या किसी बड़ी ख़ुशी के आने की उम्मीद है। छोटे भाई-बहन के विवाह का विचार बन सकता है|

तुला राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

राशिफल 2019 के अनुसार, आपका प्रेम जीवन थोड़ा संघर्ष वाला रहेगा। आपको मिले जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। इस वर्ष आपको अपने प्रेम जीवन को लेकर संघर्ष के साथ-साथ विवादों में भी उलझना पड़ सकता है। घरवालों के गुस्से से खुद को संभालने के लिए तैयार रहें। हो सकता है कि वे आपके प्रेमी/प्रेमिका को स्वीकार न करें। साल का पहला और दूसरा चरण बहुत की तनाव वाला रहेगा। आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। संयम बनाकर रखने से आप अपनी सभी परेशानियों को भी सुलझा सकते हैं। साल के मध्य चरण के बाद अगस्त से आपके प्रेमी जीवन में थोड़ी सी खुशियां और ठहराव आएगा

तुला राशिफल 2019 के अनुसार करियर

साल 2019 तुला जातकों के लिए करियर के लिहाज से भी शुभ होगा। तुला राशि वालों के करियर के स्वामी चंद्रमा लग्न में शुक्र के साथ बने हुए हैं। जो लोग प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे, जो अपने करियर में बदलाव करना चाह रहे थे, उनके लिए यह वर्ष सफलताएँ लाएगा। कुछ राहु आपके आसपास विराजमान है और वह आपके  करियर में बढने के गति पर लगाम लगाने की कोशिश करेंगे और आपको उनसे सावधान रहना है । व्यवसाय के स्वामी मंगल लग्न के छठे घर में बैठे हैं और वर्ष 2019 में आपको व्यापार पर कुछ लोगों की बुरी नजर है, इसलिए आप लापरवाही से बचें और बहुत सोच समझकर किसी पर भरोसा करें। साझेदारी करने से बचें ।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार  स्वास्थ्य

तुला राशि वालों के स्वास्थ्य की बात की जाए तो स्वास्थ्य के  स्वामी शुक्र अपनी राशि में बैठे हैं और रोग के स्वामी बृहस्पति आपके राशि से दूसरे घर में बैठे हैं। रक्त संबंधित बीमारी जैसे डायबिटीज, पीलिया हो सकते हैं इसलिए खून की जांच करवाते रहें और इनका ध्यान रखें, वर्ना यह भविष्य में आपको परेशान कर सकते हैं। चूंकि शुक्र लग्न में है तो इस वजह से कोई बड़ी बीमारी शायद आपको परेशान नहीं करेगी।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार वास्तु और दिशा

इस राशि के लिये उत्तर ठीक नही होती खासकर इस वर्ष इस दिशा मे यात्रा आदि से बचें। दक्षिण पश्चिम दिशा मे जाकर किया गय़ा कार्य अत्यंत शुभ तथा सफल परिणाम देगा। हो  सकता है आपके लिये पश्चिमी दिशा की यात्रा आपका भाग्य खोल दे।

इस राशि के लोगों के लिए उपाय

तुला राशि के लोगों रोजाना गौ माता को आटे का पेड़ा खिलाएं और कन्या पूजन करें तो शुभ होगा और आप हमेशा पॉजिटिव सोंचे. नीला और ग्रीन तुला राशि के लोगों के लिए काफी शुभ हैं. इसलिए इस राशि के व्यक्ति इन रंग की चीजें ज्यादा धारण करें

Related Articles

Back to top button