जीवनशैली

दाढ़ी और मूंछ के सफेद बालों को जड़ से काला कर देगा यह जबदस्त नुस्खा

हम सभी जानते हैं कि इस दुनिया में खुबसूरती के क्या मायने हैं वहीं ये भी बता दें कि यहां चाहे कोई भी क्षेत्र हो खुबसूरती काफी मायने रखती है। लेकिन अफसोस की हर किसी का सुंदर दिखने का सपना पूरा नहीं हो पाता कहीं न कहीं कुछ न कुछ छोटी छोटी कई सारी अनगिनत कमियां देखने को मिल जाती हैं जिसकी वजह से उसकी खूबसूरती खराब हो जाती है और आज हम आपको एक ऐसे ही विषय के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी खुबसूरती में काफी मायने रखती है।

दाढ़ी और मूंछ के सफेद बालों को जड़ से काला कर देगा यह जबदस्त नुस्खा दरअसल आप सभी जानते होंगे कि हमारे खुबसूरती में बाल का कितना महत्व होता है और ये बात भी सच है कि बाल व्यक्ति के सौंदर्य को परिभाषित करता है। वहीं आपको बता दें कि हर पुरुष की ख्वाहिश होती है उसकी दाढ़ी और मूंछ सबसे हटकर दिखे। चेहरे पर दाढ़ी और मूंछ का होना कई लोगों के लिए शान की भी बात है इसलिए कई लोग अपनी दाढ़ी और मूंछ का बेहद ख्याल भी रखते हैं परन्तु उम्र बढ़ने के साथ-साथ या किसी अन्य कारन से दाढ़ी और मूंछ के बाल सफेद होने लगते हैं जिससे लोग परेशान हो जाते हैं और आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आपको सफेद दाढ़ी और मूंछ से छुटकारा मिल जाएगा।

बता दें कि लोग अक्सर लोग बालों को काला करने के लिए डाई करते हैं लेकिन इसमें जो केमिकल होता है वो आपके अन्य बालों को भी सफेद बना सकते हैं। पर आज हम आपको एक ऐसा प्राकृतिक उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आपके सफेद बाल जड़ से काले हो जाएंगे।

तो आइए जानते हैं ये उपाय

तो सबसे पहले बता दें कि इसके लिए आपको दो चीजों की आवश्यकता होती है पहली चीज है प्याज और दूसरी चीज है अदरक। वहीं आपको बता दें कि पुराने जमाने से ही इन दोनों चीजों को इस्तेमाल बालों की ख़ूबसूरती को बढ़ने एवं कला करने के लिए किया जाता रहा है। इसके लिए आपको अदरक और प्याज का रस निकलकर मिलाना होगा। आपको एक चम्मच अदरक एक रस में दो चम्मच प्याज का रस मिलाना है। इसी अनुपात में आप अपनी आवश्यकता अनुसार रस तैयार कर सकते हैं।

वहीं आपको बता दें कि इस रस के तैयार होने के बाद इसे आप अपनी दाढ़ी और मूंछ पर लगाकर आपको अच्छे से जड़ो तक मालिश करनी है। इसके बाद आपको इसे सूखने के लिए छोड़ देना है। सूख जाने के बाद आपको दोबारा बचे हुए रस से फिर से अपनी दाढ़ी और मूंछ की मालिश करनी है और फिर से इसे सूखने के लिए छोड़ देना है। आप कुछ ही दिनों में देखेंगे कि इस रस के प्रयोग से आपके दाढ़ी और मूंछ के बाल काला बना देता है। इससे बाल मजबूत बनते हैं, नए बाल उगते हैं एवं बालों में चमक आ जाती है।

Related Articles

Back to top button