स्पोर्ट्स

धोनी की इन 7 गलतियों की वजह से आज भी लोग करते है इस कप्तान से नफरत, जाने कौन सी है गलती…

हमारे देश में ऐसे ऐसे कप्तान हुए है जिन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को कई सारे रिकार्ड भी दिलाये है! और भारत देश को गौरवान्वित भी किया है! ऐसे ही एक भारतीय कप्तान है महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को बहुत सारे मैच जिताए है! और भारत को वनडे और टी-20 विश्व कप भी अपनी कप्तानी में दिलाया है! और इसमें कोई दो राय नहीं है कि महेंद्र सिंह धोनी एक बड़े खिलाडी है! शायद ही इस बात पर किसी को कोई शंका होगी! लेकिन यह कोई जरुरी नहीं है कि भारत में हर व्यक्ति धोनी का ही फैन होगा! बहुत से ऐसे भी क्रिकेट फैन्स है जो धोनी को नही पसंद करते है! और उसके कुछ कारण भी है आज हम आपको उन कारणों के बारे में बताने जा रहे है जिस कारण से महेंद्र सिंह धोनी को लोग पसंद नहीं करते है!

1-जिस प्रकार से महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में सीनियर खिलाडी को बाहर निकाला है उसी कारण धोनी की लगातार आलोचनाये हो रही है! कहा जाता है कि धोनी ने ही वीरेन्द्र सेहवाग,युवराज सिंह,सौरव गांगुली और हरभजन सिंह, जैसे बड़े खिलाडियों का कैरियर बर्बाद कर दिया है!

2-आपको बता दे कि इंडिया की सबसे सलमी जोड़ी सहवाग और गम्भीर से भी धोनी का विवाद हो चूका है! कहा जाता है कि सेहवाग की फील्डिंग को लेकर उन्हें टीम से बाहर करवा दिया और गंभीर को एक सिरीज में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के कारण ही उन्हें टीम से बाहर करवा दिया था

3-कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी का बाहर का प्रदर्शन बहुत ही ख़राब रहा है! महेंद्र सिंह धोनी आस्ट्रेलिया और इंग्लैण्ड में ज्यादातर मैच हार कर ही आये है!

4-लोगो का मानना है कि धोनी पैसो से ज्यादा प्यार करते है,उनकी स्पोर्ट कम्पनी रति भी उन्ही के दोस्त की ही है! यह कंपनी रैना के साथ भी करार कर चुकी है,रैना उस समय आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलते थे!

5-धोनी के कप्तान के तौर पर यह लोगो में आशंका थी कि धोनी चेन्नई के खिलाडियों को ज्यादा महत्त्व देते है!

6-आज भारतीय टीम में जिस तरह फिनिशर की कमी लग रही है वह आज तक भी नहीं पूरी हो पाई है!

7-आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013-14 में टेस्ट सिरीज हारने के बाद धोनी ने टेस्ट फार्मेट से सन्यास ले लिया था,जिसके बाद कई लोगो ने उनकी आलोचना भी की थी!

Related Articles

Back to top button