ज्ञान भंडार

नहीं आई दुआएं काम, रक्त संचार न होने के कारण काटा गया जिया का हाथ

जोधपुर. राजस्थान जोधपुर के डीपीएस चौराहे के पास 15 दिसम्बर को ‘अवर लेडी ऑफ पिलर’ स्कूल की बस पलटने के बाद हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई जिया को आखिरकार अपना हाथ खोना पड़ा. jiya11

मडीएम अस्पताल के आईसीयू में जिया का ईलाज चल रहा है इस दौरान डॉक्टरों द्वारा जिया का हाथ प्लास्टिक सर्जरी कर पुन: जोड़ने के प्रयास भी किए गए मगर जिया का हाथ जुड़ तो गया था पर हाथ में रक्तसंचार शुरू नहीं होने की वजह से जिया के शरीर में जहर फैलने की संभावना बनने लगी.

एमडीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ.सुनील गर्ग ने पुष्टि करते हुए बताया कि डॉक्टरा ने जिया के शरीर में जहर फैलने की जानकारी परिवारजनों को दी गई और परिवारजनों ने स्वीकृति दिए जाने के बाद ही जिया का हाथ एमडीएम अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में काटा गया.

काम नहीं आई दुआएं

जोधपुर के मथुरा दास माथुर अस्पताल आइसीयू वार्ड में 15 दिसंबर से भर्ती जिया के लिए पूरा शहर ही नहीं बल्कि पूरा प्रदेश दुआएं कर रहा था, लेकिन चिकित्सकों ने भी हार मान ली है. शनिवार सुबह प्लास्टिक सर्जन रजनीश गालवा ने इस बच्चे का परीक्षण किया. हाथ के काला पड़ने की जानकारी परिजनों को जैसे ही दी गई कि मानों सब कुछ खत्म हो गया हो. परिवारजनों की उम्मीद टूटने के साथ ही निराशा छा गई है.

अस्पताल में देखने वालों का लगा रहा तांता

हाईकोर्ट जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास,जस्टिस जयश्री ठाकुर, विधायक सूर्यकांता व्यास व फिल्म अभिनेत्री सहित कई जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अस्पताल पहुंचकर जिया के स्वास्थ्य का जायजा लिया था और हर संभव प्रयास करने का विश्वास भी दिलाया था.

Related Articles

Back to top button