स्पोर्ट्स

नितीश राणा की धमाकेदार पारी के सामने नहीं टिक पाई विराट कोहली की पारी

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों क्रिकेट को लेकर लोगों में काफी उत्‍सुकता देखने को मिल रही है, क्‍योंकि जहां इस बार भारत दौरे के अन्‍तर्गत हुये टेस्‍ट मुकाबले में काफी रोमाचंक रहा है। तो वहीं विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में झारखंड की टीम को दिल्ली ने 2 विकेट से हराने में कामयाब रही है। आपको बता दें कि इस मुकाबले में नितीश राणा ने मचाया तहलका विराट कोहली की पारी हुई फ्लॉप, वहीं गौतम गंभीर इस मुकाबले में अहम भूमिका निभाई,देखे स्‍कोरकार्ड।

दरअसल पिछले कई मैचों से गौतम गंभीर नजर अंदाज किये जाते रहे है, पर विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बेहतरीन खेल प्रदर्शन करते हुये चयनकर्ताओं का ध्‍यान अपनी ओर आकार्षित करने का काम किया है। आपको बता दें कि इस बार गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। जिसके पश्‍चात उनका यह फैसला सही साबित हुआ और झारखंड की पूरी टीम अपनी पारी में 199 रनों पर ढेर हो गई झारखंड के लिए विराट कोहली ने सबसे अधिक 71 रनों की शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि विराट कोहली की ही पारी की बदौलत ही झारखंड की टीम 199 रनों का लक्ष्य बना पाई थी, पर अफसोस कोहली की यह मेहनत बेकार गई। क्‍यों कि 200 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत भी काफी खराब रही है, पर नीतीश राणा और पवन नेगी ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 2 विकेट से जीत दिला दी, इंडियन टीम के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर इस मैच में दिल्ली की कप्तानी कर रहे थे और उन्होंने शानदार कप्तानी करते हुए दिल्ली की टीम को फाइनल में पहुंचाया।इसके अतिरिक्‍त उन्होंने बल्लेबाजी में 27 रनों का योगदान भी दिया। वहीं अगर स्‍कोर कार्ड की बात की जाये तो वो कुछ इस प्रकार से है….

Related Articles

Back to top button