ज्ञान भंडार

नेपानगर में नईदुनिया एग्जिट पोल में मतदाता ले रहे बढ़-चढ़कर हिस्सा

151नेपानगर। बुरहानपुर जिले के नेपानगर में विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह से मतदान जारी है। मतदाताओं का रुझान जानने के लिए नईदुनिया की 10 टीमें यहां एग्जिट पोल कर रही हैं, जिसमें लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। टीमें अलग-अलग बूथों पर जाकर रुझान ले रही हैं।

शनिवार सुबह नईदुनिया की टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में निकल पड़ी। टीम ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदाताओं से अनुरोध किया कि वे इस एक्जिट पोल में अपना अभिमत दें। टीम के सदस्यों ने लोगों को एक पर्ची देकर उनसे विधायक पद के लिए उनकी पसंद पूछी। मतदाता इस पर्ची में अपने पसंदीदा प्रत्याशी के आगे टिक लगाकर उसे नईदुनिया के ड्रॉप बॉक्स में डाल रहे हैं।

नेपानगर विधानसभा उप-चुनाव के लिए 4 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला होगा। निर्वाचन क्षेत्र में 2 लाख 30 हजार 420 मतदाता हैं। इनमें पुरुष एक लाख 18 हजार 659, महिला एक लाख 11 हजार 744 एवं 17 थर्ड जेंडर मतदाता हैं। युवा 18-19 आयु वर्ग के 3046 मतदाता हैं। क्षेत्र में 296 मतदान केन्द्र में से 29 शहरी तथा 267 ग्रामीण क्षेत्र में हैं। क्रिटिकल श्रेणी के 38 मतदान केंद्र हैं। मतदान के लिये 386 ईवीएम उपलब्ध करवायी गई हैं।नेपानगर में बीजेपी प्रत्याशी मंजू दादू और कांग्रेस प्रत्याशी अंतरसिंह बर्डे के बीच कांटे की टक्कर है।

Related Articles

Back to top button