ज्ञान भंडार

पंचायत चुनाव से पहले पांच किलो का सिलेंडर बम बरामद

five-kg-cylinder-bombपलामू. झारखंड नक्सलियों के मांद कहे जाने वाले जिले के कुंदा, लावालौंग व हंटरगंज में पंचायत चुनाव के मतदान से पूर्व चतरा पुलिस ने नक्सलियों के सड़क के बीच में लगाए गए पांच किलो के सिलेंडर बम बरामद को बरामद किया है.

माओवादियों ने चुनाव ड्यूटी में लगे पोलिंग पार्टी व सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के उद्देश्य से चतरा-लावालौंग मुख्य पथ में प्लांट किया था,  जिसे एसपी को मिले गुप्त सूचना के आधार पर अभियान पर निकली पुलिस व सीआरपीएफ 190 बटालियन की टीम ने बरामद कर निष्क्रिय कर दिया.

चतरा के सबसे उग्रवाद प्रभावित लावालौंग थाना पुलिस व सीआरपीएफ 190 बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम ने गुरुवार को नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए एक बड़ी सफलता हासिल की है. एसपी सुरेन्द्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर चलाए गए विशेष छापेमारी अभियान के दौरान जवानों ने पुलिस पार्टी व चुनाव कराने जा रही पोलिंग पार्टी को निशाना बनाने के उदेश्य से चतरा-लावालौंग-चतरा मुख्य पथ पर सड़क के बीचो बीच छिपाकर रखे गए पांच किलो का एक शक्तिशाली सिलेंडरबम को बरामद किया.

सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते द्वारा उसी स्थान पर डिफ्यूज भी कर दिया गया. एसपी एस.के. झा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने पेट्रोलिंग व पोलिंग पार्टी को निशाना बनाने के उद्देश्य से मुख्य पथ पर सड़क के नीचे लैंडमाइन्स लगाई.

इसी सूचना के आधार पर एएसपी अभियान अश्विनी मिश्रा व सीआरपीएफ के अधिकारीयों व जवानों के अलावे जिला बल के जवानों की संयुक्त टीम का गठन कर इलाके में सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया गया, जिसने बम को समय रहते बरामद कर उसे सावधानी पूर्वक निष्क्रिय कर दिया. इस दौरान एसपी कार्यालय की एसपी एसओजी कि टीम भी मौके पर मौजूद थी.

Related Articles

Back to top button