स्पोर्ट्स

पता नहीं कब टूटेंगे क्रिकेट इतिहास के यह 3 रिकार्ड, अभी तक नहीं टूटे यह रिकॉर्ड

मित्रों खेल जगत में कई ऐसे आक्रामक बल्‍लेबाज है, जिन्‍होंने ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बना लिये है जिसे किसी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। वैसे तो आज तक खेल जगत में कई रिकॉर्ड बने और टूटे है, पर जिन तीन रिकॉर्डों की आज हम बात कर रहे है, उन रिकॉर्डो को तोड़ना तो दूर छू तक नही सकें है। हालांकि कईयों ने इन रिकॉर्डो को तोड़ने की कोशिश बहुत की है, पर नकामयाब रहे है। इस संबंध में एक खास रिपोर्ट।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में आज भी ऐसे कई बड़े रिकॉर्ड मौजूद हैं जो अभी तक नहीं टूटे हैं और ना ही टूटने की उम्मीद नजर आ रही है, आज हम आप लोगों को ऐसे ही 3 बड़े रिकॉर्ड के बारे में बताने वाले हैं,जो कुछ इस प्रकार से है…..

पहला और सबसे बड़ा अटूट रिकॉर्ड – क्रिश गेल दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाडी है जिन्होंने अपने टेस्ट करियर के पहले ही मैच के पहले ही गेंद पर छक्का मारा था उनके आलावा एसा करने वाला दुनिया में और कोई नहीं है. पता नहीं है कौन सा खिलाड़ी रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा।

दूसरा सबसे बड़ा और अटूट रिकॉर्ड – दूसरा और सबसे बड़ा अटूट रिकॉर्ड भारतीय टीम के नाम दर्ज है, दुनिया में भारत ही एसी टीम है जिसने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में वर्ल्ड कप जीता है ऐसा करने वाला भारत दुनिया का एकमात्र देश है।

तीसरा और अटूट रिकॉर्ड – सौरव गांगुली दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाडी है जिन्होंने अपने लगातार 4 मैच के दौरान हर मैच में मेन ऑफ़ द मैच का ख़िताब जीता था एसा करने वाले वो दुनिया के एकमात्र खिलाडी है।

Related Articles

Back to top button