अद्धयात्म

पत्नी के पैर की बनावट से जानिए आपके भाग्य में धन और सुख मिलेगा या नहीं

धन एक ऐसी वस्तु हैं जिसके बहुत बड़ा महत होता है और इसकी जरूरत तो हर वर्ग के इंसान को होती है फिर चाहे वो गरीब वर्ग हो या फिर अमीर वर्ग क्योकि यह वो चीज़ है जिसके बिना किसी भी इंसान की जिंदगी अधूरी सी है। आपकी तकरीबन सभी जरूरतें धन से ही पूरी हो पाती हैं और आज के समय में तो इसकी बहुत ही ज्यादा आवश्यकता हो गयी है। धन के बिना आपका जीवन काफी हद तक कोरे कागज की तरह है। बता दें की धन की देवी लक्ष्मी होती है और लक्ष्मी स्त्री का रूप हैं और माँ लक्ष्मी खुद एक स्त्री हैं। ऐसे में आज हम आप को बता दें की जब भी कभी हमारे घर में किसी स्त्री का प्रवेश होता है यानी की जब हमारे घर में एक स्त्री पत्नी के रूप में आती है तो उसके व्यवहार, उसकी बनावट तथा उससे जुड़ी कुछ ऐसी ही कुछ खास बातें होती हैं जो निश्चित रूप से आपके घर में खूब सारा धन आगमन के संकेत देते हैं। इसी सिलसिले में आज हम आपको बताने जा रहे हैं की स्त्री के पैरों के बनावट से भी आप जाना सकते हैं की आपके जीवन में कितना सुख और धन आने वाला है।

पत्नी के पैर की बनावट से जानिए आपके भाग्य में धन और सुख मिलेगा या नहीं तर्जनी उंगली बड़ी होना

बता दें की यदि किसी किसी स्त्री की तर्जनी उंगली बड़ी है तो माना जाता है की वो हमेशा अपने पति के साथ साथ कदम से कदम मिलाकर चलती है और यह भी बताया जाता है की यदि किसी महिला के पैर की कनिष्ठिका और अनामिका उंगली जमीन को छूती नहीं है तो यह एक तरह का संकेत होता है की वो महिला कम उम्र में विधवा हो सकती है।

महिला के गद्देदार पैर

बताते चलें की यदि किसी भी महिला का तलवा गद्देदार हो और इसके साथ ही एक रेखा पैर की उंगलियों की तरफ ऊपर जा रही होती है तो माना जाता है की इस तरह की स्त्री हमेशा अपने पति के लिए काफी शुभ होती है। बताते चलें की इस तरह की स्त्री हमेशा अपने और अपने पति के जीवन में काफी लाभ लाती है और तो और ये अपने पति से काफी प्यार भी करती है।

गोल एड़ी

आपको बता दे की जिन भी महिलाओं के पैरों की एड़ी गोल होती है तो कहा जाता है की इस तरह की स्त्री हमेशा अपने जीवन में काफी सुखी रहती है और ऐसा भी माना जाता है की आमतौर पर इन्हे राजयोग का सुख प्राप्त होता है। आपको यह भी बताते चलें की इस तरह की स्त्री जिस भी किसी के घर में आती है और जिसकी भी जीवनसाथी बनती है उन्हें सफलता प्राप्त होती।

तलवे पर कमल का निशान

इसके अलावा आपको बता दें की यदि किसी महिला के तलवों पर कमल या छत्र का निशान होता है तो ऐसा माना जाता है की उसके पति को राजनीती के क्षेत्र में काफी सफलता मिलेटी है और साथ ही साथ समाज में उन्हे मान सम्मान भी मिलता है।

पैरों की उंगलियों का जुड़ना

आप्क बता दें की जिस भी किसी स्त्री के पैरों की उंगलियां आपस में जुडी हुई है तो कहा जाता है की इस तरह की महिला बेहद ही धनी होने के साथ-साथ कोमल स्वभाव की भी होती है। ऐसा माना जाता है की इस तरह की औरते जिस भी किसी घर में जाती है वो भाग्य साथ लेकर आती है।

Related Articles

Back to top button