स्पोर्ट्स

पहले माँ और बेटा दोनों सड़क पर बेचते थे मूंगफली, आज बेटा है बहुत बड़ा क्रिकेटर और 110 करोड़ का मालिक

विश्व में ऐसे ऐसे खिलाडी हुए है जिन्होंने अपनी खेल क्षमता का प्रदर्शन करते हुए न जाने कितने सारे रिकार्ड बनाए है और अपने देश का नाम भी रोशन किया है! आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाडी के बारे में आपको बताने जा रहे है जिन्होंने दुनिया में अपनी बल्लेबाजी के दम पर एक अलग ही मुकाम बनाया है! हम बात कर रहे है वेस्टइंडीज के धमाके दार बल्लेबाज क्रिस गेल की! आपको बता दे कि क्रिस गेल का जन्म किंगस्टन जमैका में 1979 में हुआ था! यह वनडे क्रिकेट और टी-20 फार्मेट के बहुत ही घातक बल्लेबाज भी है!

आपको बता दे कि गेल बहुत ही मध्यम परिवार से आते है! इनके पिता जी एक पुलिस कर्मी के रूप में काम करते थे! और क्रिस गेल की माता जी घर चलाने के लिए और अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए सड़क पर मूंगफली बेंचती थी! आपको बता दे 6 बच्चो में इनका स्थान पांचवे नंबर पर था! क्रिस गेल बहुत की आक्रामक बालेबाज के रूप में जाने जाते है! अगर क्रिस गेल की संपत्ति की बात की जाए तो क्रिस गेल इस समय 15 मिलियन डालर के मालिक है! यानी कि अगर भारतीय मुद्रा की बात करे तो क्रिस गेल के पास 110 करोड़ रूपये की प्रापर्टी है!

और आपको जानकार हैरानी होगी कि यह सारा पैसा क्रिस गेल ने क्रिकेट से ही कमाया है! गेल लगभग हर देश में लीग मैच खेलने के लिए जाते है! जिससे इंनकी इनकम दो गुनी हो जाती है! आपको जानकार हैरानी होगी कि एक लीग मैच से गेल लगभग 5 से 10 करोड़ रूपये कम लेते है! आपको बता दे कि गेल को सबसे ज्यादा फायदा आईपीएल से ही होता है! क्रीड गेल एक ऐसे बलेबाज है जिन्हें हर कोई अपनी टीम में लेना चाहता है!

Related Articles

Back to top button