ज्ञान भंडार

पहाड़ी इलाकों में बूंदाबांदी होने से बढ़ी ठंड

tamilnadu-rain-1-5645eb1b81403_exlबुधवार और वीरवार की दरमियानी रात को एक बार फिर मौसम ने अपने तेवर बदले व हलकी बूंदाबांदी शुरू हो गई।

रात को शुरू हुई हलकी बूंदाबांदी वीरवार को भी दिन भर रुक-रुक कर होती रही। वहीं, जिले के पीरपंजाल के ऊंचे पहाड़ बर्फबारी के बाद सफेद हो गए हैं। पहाड़ी इलाकों में जबरदस्त ठंड का एहसास हो रहा है। शहर में दिनभर रुक-रुक कर हलकी बारिश का सिलसिला जारी रहा।

पहाड़ी इलाकों से आने वाली सर्द हवाओं के चलते शहर में ठिठुरन अधिक महसूस की जा रही है। दिनभर लोग गर्म कपड़ों में लिपटे आग के पास बैठे रहे। उधर पीर पंजाल के ऊंचे पहाड़ों पर हलकी बर्फबारी होने से जिले के पहाड़ी इलाकों में जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

जिले की मंजाकोट, कोटरंका, बुद्धल, थन्नामंडी, दरहाल तहसीलों में लोगों को जबरदस्त ठंड का अहसास हो रहा है। आलम यह है कि आग और गर्म कपड़े भी ठंड के प्रकोप को कम करने में विफल साबित हो रहे हैं। वहीं बाबा गुलाम शाह बादशाह विश्वविद्यालय के मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर का अधिकतम तापमान करीब 13 डिग्री और न्यूनतम तापमान करीब 9 डिग्री मापा गया है। रात के समय तापमान और भी गिरावट आने की संभावना जताई गई है।

 

Related Articles

Back to top button