ज्ञान भंडार

पुतला फूंकते समय खुद आग में जलने लगा शिक्षक

protest-shimla-566902633a7ec_exlstसोलन माल रोड पर डीसी चौक के सामने एलआर संस्थान से निष्कासित शिक्षकों के प्रदर्शन के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। नौकरी बहाली की मांग करते हुए शिक्षकों ने डीसी चौक पर तकनीकी विवि के कुलपति का पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन किया।

पुतला फूंकने के लिए प्रदर्शनकारियों ने जैसे ही पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई तो अचानक एक प्रदर्शनकारी भी इसकी चपेट में आ गया। देखते ही देखते पहले उसके जूते में आग लगी और फिर उसके शरीर में लगने लगी। पहले तो प्रदर्शनकारी कुछ नहीं समझे, लेकिन जब आग तेज होने लगी तो अफरातफरी मच गई और शिक्षक को बड़ी मुश्किल से बचाया गया।

संस्थान के निष्कासित शिक्षकों का धरना आठवें दिन भी जारी रहा। कर्मचारी संघ के प्रधान डॉ. अभय शर्मा ने बताया कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी कॉलेज प्रशासन की ओर से कोई बातचीत करने आगे नहीं आया है।

इसके साथ ही सभी बड़े अधिकारियों को शिकायत तथा ज्ञापन सौंपने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि निष्कासित शिक्षक मानसिक तनाव में है और ऐसे में शिक्षकों द्वारा आत्मदाह जैसा कदम भी उठाया जा सकता है।

पेपर लीक होने का अंदेशा
वहीं प्रदर्शन करने वालों का दावा है कि कॉलेज में बीटैक और फार्मेसी की परीक्षाएं सही समय पर नहीं हो पा रही हैं। पेपर देरी से शुरू किए जाने के कारण इसके लीक होने की संभावनाएं हैं। इस मौके पर गुरप्रीत सिंह विर्क, यादवेंद्र, मनीषा शर्मा, वीना शर्मा, रुकमणि शर्मा, विजय, सोनिया, दीपक वर्मा, उदय सेन, विशाल पठानिया, कंचन शर्मा, लवेश, सुरेंद्र, डा. मनीषा और विवेक आदि मौजूद रहे।

 

Related Articles

Back to top button