ज्ञान भंडार

पुल बनने से तीन गांवों को राहत

road-shimla-5652cc8879183_exlवीरवार को सड़क एवं भवन निर्माण मंत्री सैयद अल्ताफ हुसैन बुखारी ने मेंढर तहसील का दौरा किया। इस उन्होंने जहां कई सड़कों के निर्माण कार्यों का जायजा लिया, वहीं मेंढरी नदी पर बनाए गए पक्के पुल का उद्घाटन भी किया।

मेंढरी नदी पर पुल बनने से तीन गांवों के लोगों को बड़ी राहत मिली है। मंत्री ने पिछले कई दशक से आतंकवाद के कारण निर्माणाधीन सखी मैदान, कालाबन कलाई सड़क पर बनाए जाने वाले एक पुल का नींव पत्थर भी रखा। मंत्री ने सड़क निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

वीरवार दोपहर राज्य के सड़क एवं भवन निर्माण मंत्री सैयद अल्ताफ हुसैन बुखारी मेंढर तहसील के दौरे पर पहुंचे। उनके साथ जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के अलावा विधायक शाहमोहम तांत्रे और एमएलसी यशपाल शर्मा, मेंढर के विधायक जावेद अहमद राणा भी मौजूद थे। मंत्री ने पुंछ-मेंढर मार्ग पर स्थित छजला पहुंचे।

वहां पर उन्होंने करीब 702.10 लाख रुपये की लागत से बने मेंढरी नदी पर बने पुल का उद्घाटन किया। इस पुल के उद्घाटन के साथ ही करीब 20 हजार की आबादी के तीन गांवों छजला, थमलोट और टांई को जिले एवं देश के अन्य हिस्सों से सड़क मार्ग से जोड़ा।

इसके बाद वे सखी मैदान, कालाबन कलाई सड़क मार्ग के विस्तार कार्य को देखने पहुंचे। जिले की तीन तहसीलों मेंढर, हवेली और सूरनकोट को आपस में जोड़ने के लिए बनाई जाने वाली करीब 19 किलोमीटर लंबी सड़क के धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्य पर रोष प्रकट करते हुए मंत्री ने चीफ इंजीनियर को सड़क निर्माण का कार्य दोनों तरफ से शुरू करने के निर्देश दिए साथ ही इस मार्ग पर बनाए जाने वाले एक पुल का नींव पत्थर भी रखा।

इस अवसर पर म़ंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता पीरपंजाल क्षेत्र के तेजी से विकास करने और क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाना है। इस अवसर पर जिला विकास आयुक्त मोहमद हारुण मलिक, एसएसपी जतिन्दर सिंह जोहर भी साथ थे।

Related Articles

Back to top button