स्पोर्ट्स

पृथ्वी शॉ से भी खतरनाक है ये खिलाडी, विराट और रोहित को दे सकता है टक्कर

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि खेल की दुनिया में कई प्रभतिभा वान युवा खिलाड़ी हुये है जो अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन से लोगों को अपनी ओर आकार्षित करने का काम किया है। इन दिनों हुये भारत दौरे के अन्‍तर्गत टेस्‍ट सीरीज में पृथ्‍वी शॉ ने आक्रामक शतकीय पारी खेलते हुये लोगों के दिलो में एक अलग ही पहचान बना ली है, पर आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है जो पृथ्‍वी शॉ से भी तूफानी बल्‍लेबाज निकला। ये भारतीय बल्‍लेबाज विराट कोहली को भी दे सकता है कड़ी टक्‍कर। नाम जानकर आप भी सोच में पड़ जायेगें।
पृथ्वी शॉ से भी खतरनाक है ये खिलाडी, विराट और रोहित को दे सकता है टक्कर
दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि इस बार पृथ्‍वी शॉ ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट मैंच में शानदार शतक लगाते हुये क्रिकेट के भगवान कहे लाने वाले सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ने में महारथ हासिल कर ली है। हालाकि विराट कोहली ने भी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाबी हासिल कर चुके है। इसके अतिरिक्‍त विराट कोहली टेस्ट सीरीज में शानदार शतक लगाया था। वहीं कोहली के बल्ले से हमेशा शतक देखने को मिलते रहते है। इस दौरान कोहली ने अभी अपने करियर में कई रिकॉर्ड बनाये हैं, पर इन दिनों एक और खिलाड़ी काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह युवा दिग्‍गज खिलाड़ी पृथ्‍वी शॉ और विराट कोहली से भी खतरनाक है। अब आप सोच रहे होगें कि आखिर किस खिलाड़ी की बात की जा रही है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिस खतरनाक खिलाड़ी के संबंध में बात कर रहे है, उसका नाम अनमोलप्रीत सिंह है, जो अभी तक मात्र 7 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 94.77 की औसत के साथ 853 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है। इस दौरान तीन शतक और दो अर्द्धशतक भी लगाये है। इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि तीन शतक में से अनमोलप्रीत ने दो दोहरा शतक भी लगाया है। इनके इस खेल प्रदर्शन से तो यही लग रहा है कि आने वाले समय में यह दिग्‍गज खिलाड़ी पृथ्‍वी शॉ और विराट कोहली को टक्‍कर दे सकता है।

Related Articles

Back to top button