अन्तर्राष्ट्रीय

फिलीपीन पर तूफान का कहर, बिजली गुल, चारों तरफ गिरे पड़े हैं पेड़

philippines-typhoon_650x400_41450159205लेगजपी: चक्रवाती तूफान ‘मेलोर’ ने मध्य फिलीपीन में कहर डाला और भारी तेज बारिश और तेज हवाओं के चलते लाखों घरों की बिजली गुल हो गई, जिससे कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

तीन लोगों की मौत
नगर निगम के आपदा अधिकारी जोनाथन बाल्डो ने डीजेडएमएम रेडियो को बताया कि एक व्यक्ति की मौत ठंड से हुई है जबकि दो अन्य की मौत बाढ़ के पानी में डूबने की वजह से हुई है। यह घटना दक्षिण मनीला के विसायस क्षेत्र के उत्तरी समर प्रांत के कटरमान शहर की है। कटरमान मछुआरों का इलाका है।

सात प्रांतों में बिजली गुल
नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल :एनडीआरआरएमसी: ने कहा कि तूफान से बेतहाशा पेड़ गिरे हैं और कम से कम सात प्रांतों में बिजली गुल हो गई है।

तेज हवाओं ने कहर ढाया
लेगजपी शहर की सड़कों पर क्रिसमस के लालटेन, लाइटें, टीन की छतें और पेड़ की डालियां बिखरी पड़ी हैं। इस शहर पर तेज हवाओं ने कहर ढाया है। तटीय क्षेत्र में स्थित अपने घरों से भागे लोग राहत शिविरों और स्कूलों में रातभर जागते रहे जबकि मलबा उनके इर्द-गिर्द उड़ रहा था।

हवाओं की गति हुई कम
तेज हवाएं मंगलवार की सुबह में कुछ कम हुई हैं, लेकिन सोमवार को हवाओं की गति 170 किलोमीटर प्रतिघंटा से 185 किलोमीटर प्रतिघंटा रिकॉर्ड की गई थी। मंगलवार शाम तक जब यह मिनडोरो द्वीप और दक्षिण चीन सागर के बाहर की ओर बढ़ेगा तो इसकी गति और कम होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button