State News- राज्यबिहार

बिहार में बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से चार बच्चे सहित सात लोगों की गई जान, कई जख्मी

पटनाः बिहार में लगातार हो रही बारिश में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से आज 7 लोगों की जान चली गई है. अलग-अलग जिलों में इन लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा 5 लोगों की मौत सहरसा जिले में हुई है. जबकि मधुबनी और पूर्वी चंपारण जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है. सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच की मौत हो गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के सरोजा पंचायत स्थित चकमका वार्ड नं 11 में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक बुजुर्ग महिला भी शामिल है. बताया जा रहा है कि बच्चे महिला के साथ मूंग तोड़ने गए थे. इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से सब के सब झुलस गए और उनकी मौत हो गई.

इस घटना में फुलो राय की 68 वर्षीय माता भगिया देवी, सुरेंद्र राय की 14 वर्षीय पुत्री मंजन कुमारी, वीरेंद्र राय की 13 वर्षीय पुत्री विमल कुमारी, 12 वर्षीय पुत्री मनीषा कुमारी और सकरा निवासी लाल सिंह के बेटे बादल कुमार की मौत हो गई. बादल कुमार अपने मौसा वीरेन राय के पास आया था. वही इस घटना में दो बच्चे जख्मी हैं, जिसको इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बलवाहाट ओपी अध्यक्ष गुड्डू कुमार ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल के लेकर आये. यहां बता दें कि बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून से बारिश के अभी जारी रहने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार एक जुलाई तक राज्य में भारी बारिश होती रहेगी.

मौसम विभाग ने करीब-करीब पूरे बिहार के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है. राज्‍य के कई इलाकों में बारिश और तेज गरज के साथ वज्रपात की आशंका है. मौसम विभाग ने करीब-करीब पूरे बिहार के लिए अलर्ट जारी किया है.

बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, भभुआ, जहानाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में आकाशीय बिजली गिरने के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Related Articles

Back to top button