ज्ञान भंडार

बीएमपी जवान ने जहर खा कर दी जान शराब नहीं मिली तो

images (7)एजेन्सी/ बिहार में शराबबंदी के साइड इफेक्ट्स का दिखना बदस्तूर जारी है. शराब छूटने के बाद साबुन खाने से लेकर कोरेक्स और व्हाइटनर पीने के बाद अब आदतन पियक्कड़ नशे के चक्कर में जहरीली चीजों को भी अपनाने से परहेज नहीं कर रहे हैं.

कुछ ऐसा ही मामला सासाराम में आया, जहां बीएमपी यानी बिहार सैन्य पुलिस के एक जवान ने शराब न मिलने पर जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. राजकिशोर शर्मा नामक यह जवान जहानाबाद जिले का रहने वाला था. वो जहानाबाद जिले के मखदूमपुर थाना के कनौली गांव का रहने वाला था.

मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर खाने की पुष्टि हुई है. मृत जवान के दोस्तों ने बताया कि राजकिशोर आदतन शराब पीने वाला था. शराबबंदी के बाद से वो लगातार परेशान चल रहा था. बीएमपी के कमांडेंट परवेज अख्तर के मुताबिक राजकिशोर का पूरा करियर विवादों से भरा रहा था.

राजकिशोर की बीएमपी में नियुक्ति 2005 में हुई थी लेकिन महज 1 साल की नौकरी में ही उसने निलंबन से लेकर बर्खास्तगी तक का सामना कर लिया. 2008 में अपने आचरण के कारण उसे नौकरी से बर्खास्त भी किया गया था, लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद फिर से उसे 2011 में नौकरी मिली थी. अपने 11 साल के करियर में वो पांच बार सस्पेंड हो चुका था. अभी हाल में ही उसका सस्पेंशन होली के दिन वापस लिया गया था. सिपाही की मौत के बाद से उसकी कंपनी के अधिकारी भी सकते में हैं.

Related Articles

Back to top button