जीवनशैली

बेडरूम का कलर भी बयां करता है आपके सेक्स सीक्रेट्स

जैसे कपड़ों का रंग आपकी पर्सनैलिटी और मूड को दर्शाता है, वैसे ही आपके बेडरूम का कलर भी आपकी सेक्स लाइफ के सीक्रेट्स को बयां करता है। रंगों के बिना सेक्स लाइफ का रोमांच अधूरा है। रंग न केवल आपके मूड को फ्रेश करते हैं, बल्कि सेक्स लाइफ को रोमांटिक व खूबसूरत बनाने में भी मदद करते हैं। कैसे? जानें यहां…

बेडरूम का कलर भी बयां करता है आपके सेक्स सीक्रेट्सरेड 
लाल रंग प्यार, रोमांस और उत्तेजना का प्रतीक होता है। जिन कपल्स के बेडरूम का कलर रेड होता है, वे अपनी सेक्स लाइफ को पूरी तरह से एंजॉय करते हैं। उनकी सेक्स लाइफ बहुत अच्छी होती है और रिश्तों की बॉन्डिंग भी बहुत मजबूत होती है। बेडरूम में रेड कलर की मौजूदगी पार्टनर को रोमांटिक बनाती है, जिससे सेक्स लाइफ में एक्साइटमेंट बना रहता है। ऐसे कपल्स रिलेशनशिप के दौरान बहुत जल्दी उत्तेजित हो जाते हैं और अपनी सेक्स लाइफ को एंजॉय करते हैं।

ब्राउन 
ऐसे कपल्स जिनके बेडरूम का कलर ब्राउन होता है, वे बेहद रोमांटिक होते हैं। पार्टनर की भावनाओं और जरूरतों को अच्छी तरह से समझते हैं। इन्हें प्राइवेसी पसंद होती है। पार्टनर्स के बीच अगर नोंक-झोंक हो जाती है, तो दूसरे पार्टनर के मनाने पर मान जाते हैं। रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स के अनुसार, ब्राउन कलर का नाम आते ही सबसे पहले चॉकलेट का ख्याल आता है। एक अध्ययन के अनुसार, प्यार और चॉकलेट के बीच गहरा संबंध है। जब कोई सिंगल (पुरुष/महिला) चॉकलेट खाता है, तो उसके मन में रोमांस व आकर्षण पैदा होता है। इसी तरह से बेडरूम की दीवारों पर ब्राउन कलर कराने से कपल में भी रोमांटिक भावनाएं पैदा होती हैं।

पिंक 
जिन दंपतियों के बेडरूम का कलर पिंक होता है, उनके बीच रिश्तों को लेकर अच्छी ट्यूनिंग होती है। दोनों पार्टनर स्वभाव से बेहद रोमांटिक होते हैं, लेकिन जब बात संबंध बनाने की आती है, तो महिला पार्टनर असहज महसूस करती है, पुरुष पार्टनर को उतना सपोर्ट नहीं करती, जितना करना चाहिए। उन्हें अपनी बातों से आकर्षित करती हैं।

पर्पल 
सेक्सोलॉजिस्ट के अनुसार, पर्पल कलर पैशेनेट कलर माना जाता है। जिन कपल्स के बेडरूम का कलर पर्पल होता है, वे दूसरे कपल्स की तुलना में सेक्स को अधिक एंजॉय करते हैं, लेकिन पार्टनर की संतुष्टि की बजाय अपने सेक्सुअल सैटिस्फेक्शन को अधिक महत्व देते हैं। यदि आप अपनी सेक्स लाइफ को पैशनेट बनाना चाहते हैं, तो अपने बेडरूम की दीवारों पर पर्पल कलर कराएं। अगर दीवारों का कलर पर्पल नहीं कराना चाहते हैं, तो बेडरूम में पर्पल कलर की बेडशीट, पिलो कवर, कर्टन और पर्पल कलर की एक्ससेरीज का इस्तेमाल करें। रंगों के बिना सेक्स लाइफ का रोमांच अधूरा है।

ब्लू 
यह रंग एक ओर मानसिक शांति व अच्छी नींद का प्रतीक माना जाता है, वहीं दूसरी ओर इसे सेक्सुअल फीलिंग बढ़ाने वाला कलर भी माना जाता है। जो कपल अपने बेडरूम में ब्लू कलर कराते हैं, वे बेहतरीन सेक्स पार्टनर्स होते हैं। उनके लिए सेक्स एक आर्ट है, इसलिए वे संबंध बनाने में जल्दबाजी नहीं करते।

ग्रीन 
हरा रंग हरियाली का प्रतीक है। जो दंपति अपने बेडरूम की दीवारों पर हरा रंग कराते हैं, उनका सेक्स लाइफ के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण होता है। हालांकि, वे सेक्स के प्रति पैशनेट नहीं होते, लेकिन अपने पार्टनर और रिश्ते के प्रति वफादार होते हैं।

ऑरेंज 
जिन दंपतियों के बेडरूम का कलर ऑरेंज होता है, सेक्स के मामले में वे थोड़े-से वाइल्ड किस्म के होते हैं। उनके लिए संबंध बनाना जितना महत्वपूर्ण होता है, उतना ही महत्व वे फोरप्ले को भी देते हैं। सेक्सुअल फैंटसी में जीना उन्हें अच्छा लगता है।

यलो 
जो कपल अपने बेडरूम की दीवारों को पीले रंग से रंगते हैं, वे एनर्जेटिक होते हैं, लेकिन एनर्जेटिक होने का प्रभाव सेक्स लाइफ पर दिखाई नहीं देता यानी उनकी सेक्सुअल डिजायर थोड़ी कॉम्प्लिकेटेड होती है। वे स्ट्रॉन्ग पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करते हुए उसके सामने झुक जाते हैं।

Related Articles

Back to top button