अद्धयात्म

बेवकूफ बनाने में माहिर होते हैं इन 3 राशियों के लोग, झट से निकाल लेते हैं अपना काम

ज्योतिष ने अपनी पहचान पूरी दुनिया में बना ली है. अब भारत के ही नहीं बल्कि दूसरे देश के लोग ग्रह, चाल और राशि की बातों को मानने लगे हैं. उन्हीं ज्योतिषाचार्य के अनुसार ऐसा कहा गया है कि तीन राशि के लोगों के अंदर दो तरह के एब पाये जाते हैं जो झूठ और धोखा देना है. झूठ बोलना बहुत से इंसान की फितरत होती है और कुछ होते हैं जो सिर्फ मुसीबत में झूठ बोलते हैं जिसे पूरी तरह से झूठ माना भी नहीं जाता. मगर इन 3 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा झूठे और धोखा देने में माहिर होते हैं, जिनसे आपको भी बचने की कोशिश करनी चाहिए वरना वे आपको ही नुकसान पहुंचा सकते हैं.

बेवकूफ बनाने में माहिर होते हैं इन 3 राशियों के लोग, झट से निकाल लेते हैं अपना काम  इन 3 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा झूठे

वैसे तो हर इंसान झूठ बोलने वालों से नफरत करते हैं भले खुद वे हर रोज या हर पल झूठ के सहारे ही चलते हों. कुछ ऐसे होते हैं जो झूठ बोलते है जब वे किसी मुसीबत में होते हैं या किसी ऐसी स्थिति से गुजर रहे हों जहां मरने और जीने की बात आ जाती है और खुद को बचाना होता है. खैर अब चलिए बताते हैं वो तीन राशियां जिनसे आपको बचकर रहना चाहिए, शायद वो आपके विश्वास के साथ खेल रहा हो और आपको पता भी ना हो.

1. मिथुन राशि

ज्योतिषीयों के अनुसार इस राशि के लोग थोड़ा ज्यादा ही झूठ बोलते हैं. हालांकि कभी कभी इनको किसी खास कारण से झूठ बोलना पड़ता है. अमूमन इस राशि के लोग खुद को बचाने के लिए किसी को भी झूठ बोल देते हैं. ये खुद को उसी रूप में ढालने की कोशिश करते हैं जिस माहौल में होते हैं. हालांकि इस राशि के लोग झूठ बोलने के मामले में थोड़ा आगे हो लेकिन इसके साथ ही मिथुन राशि के लोग बहुत भावुक माने जाते हैं. कभी कभी ये लोग दूसरों की भलाई के लिए भी झूठ का सहारा लिया करते हैं.

2. सिंह राशि

सिंह को शेर की राशि कहा जाता है और इस राशि के लोग बहुत ही निडर और साहसी होते हैं. ये अपने रौबीले व्यक्तित्व के लिए पहचाने जाते हैं. सिंह राशि के जातकों को खुद को सेंटर ऑफ अट्रैक्शिन में बनाए रखना पसंद होता है. कभी कभी ये लोग झूठ भी बोलते हैं. इनकी दोस्ती दुसरो के लिए बेहद ख़ास होती है। अक्सर सिंह राशि के लोग रिश्तेे मजबूत बनाए रखने के लिए हर कोशिश करते हैं। दूसरों को खुश रखने के लिए ये थोड़ा झूठ भी बोल देते हैं।

3. मीन राशि

मीन राशि के जातक वाले कुछ अलग तरह के झूठ बोलने में विश्वास रखते हैं. इस राशि के जातक वाले किसी अपने से झूठ बोलना पसंद नहीं करते लेकिन खुद मुश्किल वक़्त में काम निकालने के लिए थोड़ा झूठ बोल देते हैं. इस राशि के लोग दोस्ती और रिश्तो को महत्व देते हैं इसलिए अपनो से झूठ नहीं बोलते. मगर इनके झूठ बोलने का कोई मकसद किसी को धोखा देना नहीं होता बस ये अपना काम निकालने के लिए कभी कभी झूठ का सहारा लेते हैं.

हालांकि, यह सिर्फ ज्योतिष शास्त्र की बात है. इसलिए कुछ लोगो का स्वभाव इससे अगल भी हो सकता है. इसलिए हम इसके पूरी तरह से सत्य होने का दावा नही करते.

Related Articles

Back to top button