अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़ब्रेकिंग

बड़ा खुलासा: पाक आतंकी संगठनों से मिलकर देश के खिलाफ साजिश रच रही थी आसिया अंद्राबी

पाकिस्तान के आतंकी संगठनों के साथ मिलकर देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने और कश्मीर घाटी में नफरत फैलाने के मामले में कथित महिला आतंकी आसिया अंद्राबी और उसकी दो सहयोगियों को 10 दिन की एनआईए रिमांड पर भेज दिया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआई) ने तीनों के खिलाफ अप्रैल, 2018 में मामला दर्ज किया था।बड़ा खुलासा: पाक आतंकी संगठनों से मिलकर देश के खिलाफ साजिश रच रही थी आसिया अंद्राबी

एनआईए ने शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट की जिला व सत्र न्यायाधीश पूनम बांबा के समक्ष अंद्राबी, सोफी फहमिदा और नाहिदा नसरीन को पेश कर 15 दिन की रिमांड मांगी। एजेंसी ने कहा कि आसिया प्रतिबंधित संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की मुखिया है। वह अब तक की जांच में देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश में शामिल पाई गई है। अब एनआईए उनसे इस बारे में पूछताछ करेगी। 

बरामद हुए थे अशांति फैलाने वाले वीडियो
एनआई ने कोर्ट को बताया कि तीनों से बड़ी संख्या में ऐसे वीडियो और फोटो बरामद हुए हैं, जिनसे धर्म के आधार पर अशांति व अलगाव फैलाने की साजिश का खुलासा होता है। बचाव पक्ष के अधिवक्ता सतीश टमटा ने कहा कि बरामद वीडियो और फोटो वर्षों से फेसबुक समेत कई सोशल साइट पर मौजूद हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि इनके आधार पर एनआईए क्या पूछताछ करना चाहती है।

कड़ी सुरक्षा में श्रीनगर से लाई गईं दिल्ली
एनआईए ने इन महिला आतंकियों व उनके संगठन पर देश के खिलाफ युद्घ छेड़ने, अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम और आपराधिक साजिश संबंधी धाराओं में केस दर्ज किया है। शुक्रवार को एनआईए तीनों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में श्रीनगर से दिल्ली लेकर पहुंची। श्रीनगर में ये अन्य आतंकी मामले में बंद थीं।

Related Articles

Back to top button