अद्धयात्म

‘मंगल’ का ‘मीन’ राशि में गोचर, इनकी बदलेगी किस्मत, ये राशियाँ होंगी तबाह

मंगल का मीन राशि में गोचर हुआ है। ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को उग्र और विनाशकारक माना गया है। इसमें अग्नि तत्व की प्रधानता होती है। इसलिए इसे अंगकारक भी कहा जाता है।

'मंगल' का 'मीन' राशि में गोचर, इनकी बदलेगी किस्मत, ये राशियाँ होंगी तबाहइसके अलावा यह ऊर्जा, आत्मविश्वास अहंकार और साहस जैसे गुणों का कारक है। ज्योतिषाचार्य धनंजय पांडेय के अनुसार मंगल कुंभ राशि से मीन राशि में प्रवेश किया है। मंगल का यह गोचर 23 दिसंबर (रविवार) को हुआ है। इस स्थिति में मंगल 5 फरवरी 2019 तक रहेगा। साथ ही मंगल के इस गोचर से सभी राशियां प्रभावित होंगी। मेष

क्रूर मंगल का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए शुभ संकेत लेकर नहीं आया है। इस राशि से संबंध रखने वाले जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। रक्त से संबंधित रोग होने की आशंका है। मानसिक तनाव से बचें और बुरे वक्त में धैर्य से काम लें। यदि आप किसी कानूनी विवाद में फंसे हैं तो ध्यान से इसका सामना करें। इस कानूनी लड़ाई में मंगल आपको जीत दिला सकता है। यदि आप यात्रा की इच्छा नहीं भी रख रहे हैं तब भी इसके योग बन रहे हैं। मंगल के गोचर के आखिरी पड़ाव में आपके भाई को इस गोचर से लाभ मिलेगा। प्रतिदिन हनुमान जी की आराधना करें।
वृष
मंगल का गोचर वृष राशि के जातकों को मिलाजुला परिणाम मिलेगा। आपके आर्थिक स्थिति में सुधार होगा यानि धनलाभ के संकेत मिल रहे हैं। लेकिन बच्चों के लिए गोचर स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बढ़ा सकता है। विदेशी जरिए से आपको कमाई का अवसर प्राप्त हो सकता है। आय का बहुत बड़ा साधन हाथ लग सकता है। ज्यादा से ज्यादा बचत करें इससे लाभ प्राप्त होगा। संतान पक्ष से प्रसन्नता के साथ सहयोग मिलेगा। भाइयों व साझेदारी में लाभ के योग हैं।
मिथुन
मंगल का गोचर इस राशि के जातकों को नौकरी और व्यवसाय में उन्नति मिलेगी। मंगल आपको प्रभावशाली व्यक्तित्व प्रदान करेगा। प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। कार्यस्थल पर आपके कार्य को सहारा जाएगा। मंगल के इस गोचर के दौरान सेहत का ख्याल रखें। उपाय के लिए गाय को हरी घास या चारा खिलाएं और मंगलवार को गुड़ का दान करें
कर्क
मंगल के गोचर से कर्क राशि के जातकों को सबसे अधिक लाभ प्राप्त होगा। इस गोचर के दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। ये कहना गलत नहीं होगा कि इस राशि के जातकों का भाग्य चमकने वाला है। जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं उनकी मुराद पूरी होगी। भविष्य में होने वाले आर्थिक नुकसान से बचने के लिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। माता जी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। हनुमान जी की आराधना करें।
सिंह
क्रूर मंगल के गोचर से सिंह राशि के जातकों को बहुत बड़ा आर्थिक लाभ मिल सकता है। एक तरफ धनलाभ से संतुष्टी मिलेगी तो दूसरी तरफ सेहत खराब रह सकती है। आपके माता-पिता का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं। सूर्यदेव को जल चढ़ाएं।
कन्या
मंगल का गोचर आपके लिए शुभ परिणाम नहीं लाया है। इस गोचर के दौरान महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी, साहस बल में वृद्धि होगी। बचत के योग कम रहेंगे लेकिन आवश्यकताओं की पूर्ति होती रहेगी। भाई-बहन के लिए गोचर लाभकारी रहेगा। हर शुक्रवार को लक्ष्मी जी को लाल फूल चढ़ाएं।
तुला
मंगल के इस गोचर से तुला राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान हो सकता है। कोई बड़ा आर्थिक संकट आपकी चिंता बढ़ा सकता है। ग्रहों की चाल की वजह से आपका कठिन परिश्रम आपको लाभ दिलाएगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। 29 जनवरी के बाद आपके जीवनसाथी की सेहत बिगड़ सकती है। पार्टनरशिप में सावधान रहें। हर शुक्रवार को मिठाई बालिकाओं को दें।
वृश्चिक
मंगल के इस गोचर की अवधि में बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। आप प्रतिभावान हैं लेकिन गोचर के दौरान थोड़ा आलस दिखा सकते हैं। आपके प्रेम संबंधों पर ये गोचर असर डालेगा। ये गोचर आपको आर्थिक रूप से समृद्ध बनाएगा जिससे आप खुश रहेंगे। नई यात्रा की शुरुआत करेंगे। घर के बाहर या मंदिर में अनार का पेड़ लगाएं।
धनु
पारिवारिक जीवन में तनाव रह सकता है। टकराव और विचारों में असहमति की वजह से पैदा हालात का समझदारी से निपटारा करें। वैवाहिक जीवन भी प्रभावित रहेगा। नौकरी और व्यवसाय में सफलता और तरक्की मिलेगी। आमदनी में बढ़ोत्तरी भी होगी। उपाय के तौर पर गाय को रोज गेंहू खिलाएं
मकर
आपके मनाबल में वृद्धि होगी। नई ऊर्जा और उत्साह का संचार होगा। पहले से तय स्थानों की यात्रा पर जा सकते हैं। आपके भाई-बहनों के लिए ये गोचर शुभ नहीं है। लोन चुका सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर लाभ मिल सकता है लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें। उपाय के लिए नियमित रूप से शनिदेव की आराधना करें।
कुंभ
पारिवारिक जीवन पर ये गोचर प्रभाव डालेगा। धनलाभ के योग बन रहे हैं। भाई-बहनों के जरिए धनलाभ होगा। मंगल के गोचर के दौरान बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। छात्रों के लिए अच्छे परिणाम के योग हैं। प्रयास करते रहें। उपाय के तौर पर मां दुर्गा की आराधना करें।
मीन

इस राशि पर ही मंगल का गोचर हो रहा है जो कि इसके जातकों पर गहरा प्रभाव डालेगा। इस दौरान आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। स्वाभाव में उग्रता भी आ सकती है। इस दौरान आपके कामुक स्वभाव में वृद्धि होगी और यौन संबंधों की तरफ भी झुकाव हो सकता है। भटकाव का दौर रहेगा तो सोच संभल कर फैसला करें। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। हालात ऐसे पैदा होंगे कि अचानक गुस्सा आ सकता है। गोचर के अंतिम पड़ाव के दौरान प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहेगी। गोचर आपके व्यवहार में बदलाव लाएगा लेकिन भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। उपाय के लिए माथे पर चंदन का तिलक लगाएं।

Related Articles

Back to top button