टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

महाराष्ट्र के भाजपा नेताओं से अमित शाह ने की मुलाकात, शिवसेना से बनाई दूरी

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को यहां मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात की लेकिन सहयोगी दल शिवसेना से दूरी बनाए रखी। अपनी मुंबई यात्रा में वह मुख्यमंत्री के मालाबार हिल्स पर बने आधिकारिक आवास वर्षा में पहुंचे। पार्टी से मिली जानकारी के मुताबिक शाह का यह दौरा राज्य के भाजपा नेताओं से मुलाकात तक सीमित है और वह प्रभादेवी में बने सिद्धिविनायक के मंदिर में भी गए। रविवार शाम को शाह ने इस राज्य के सोलापुर में फडणवीस की महाजनसंदेश यात्रा के दूसरे चरण के समापन समारोह में हिस्सा लिया था। वह रात में वहीं रुके और इस दौरान उनकी फडणवीस, राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और अन्य नेताओं से भेंट हुई।

सियासी गलियारों में चर्चा थी कि शाह सेना के नेताओं से मुलाकात हो सकती है लेकिन भाजपा प्रमुख ने शिवसेना से दूरी बनाए रखी। साल 2014 में भाजपा और शिवसेना ने अलग अलग चुनाव लड़ा था। उसके बाद से विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी के कई विधायक और नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

इतना ही नहीं पीएम मोदी के सात सितंबर को प्रस्तावित दौरे के समय कुछ और नेताओं के भी भाजपा में आने की संभावना है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा का सहयोगी दल है।

Related Articles

Back to top button